…तो बन जाऊंगा पान सिंह तोमर डाकू!, नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान का वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सल मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ की ७४वीं बटालियन के जवान का वायरल वीडियो चर्चा में है। वीडियो में नजर आनेवाला शख्‍स खुद को सीआरपीएफ जवान प्रमोद कुमार बता रहा है, जो यूपी के हाथरस जिले में अपने तीन करीबी रिश्तेदारों से परेशान होने की बात कह रहा है। जवान का जिन रिश्तेदारों से परेशान होना बताया जा रहा है, वो उसके चाचा हैं। जवान का आरोप है, तीनों चाचा उसके परिवारवालों को परेशान कर रहे हैं। जवान ने कहा कि यदि उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह अपने परिवारवालों की रक्षा के लिए पान सिंह तोमर (डाकू) बन जाएगा।
सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में नजर आनेवाला शख्‍स खुद को सुकमा में तैनात सीआरपीएफ का जीडी आरक्षक प्रमोद कुमार बता रहा है। वीडियो के मुताबिक प्रमोद सुकमा के दोरनापाल के सीआरपीएफ वैंâप में सेवाएं दे रहा है। प्रमोद का आरोप है कि यूपी के हाथरस जिले का मूल निवासी है, वहां उसके चाचा परिवारवालों को परेशान कर रहे हैं। चाचा उसके परिवारवालों के साथ मारपीट और गाली गलौज करते हैं। जवान ने कहा कि यदि उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह अपने परिवारवालों की रक्षा के लिए पान सिंह तोमर (डाकू) बन जाएगा। वायरल वीडियो में प्रमोद कुमार ने चेतावनी दी है कि अगर देश की रक्षा के लिए वह अपनी जान दे सकता है तो अपने भाइयों व परिवारवालों को बचाने के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकता है।
बता दें कि पान सिंह तोमर मध्य प्रदेश के मुरैना का एक चर्चित डाकू था, जो पहले अंतर्राष्ट्रीय स्तर का धावक और सेना में सेवाएं भी दे चुका था लेकिन क्षेत्र के दबंगों और सिस्टम से परेशान होकर वो डाकू बन गया था।