" /> थर्मल प्लांट में बॉयलर फटा!,  ६ मजदूरों की मौत, १७ घायल

थर्मल प्लांट में बॉयलर फटा!,  ६ मजदूरों की मौत, १७ घायल

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के एनएलसी इंडिया लिमिटेड के थर्मल प्लांट में बुधवार को  बॉयलर फटने के बाद ६ लोगों की मौत हो गई और १७ श्रमिक घायल हो गए हैं। कई अन्य के फंसे होने की आशंका है। समाचार के मुताबिक थर्मल पावर स्टेशन-२ की पांचवीं इकाई से दुर्घटना की सूचना मिली थी, जब श्रमिक सुबह ऑपरेशन शुरू करने की प्रक्रिया में थे।

पुलिस के अनुसार ६ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है और १७ अन्य को चोटें आई हैं। अधिकारी ने कहा कि घायलों को राज्य की राजधानी चेन्नई के एक अस्पताल ले जाया गया है।

संभावना जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसा ही ब्लास्ट ७ मई को हुआ था, जिसमें ५ लोगों की मौत हो गई थी। ७ मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। हादसा ८४ मीटर ऊंचाई वाले  बॉयलर में हुआ था। उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन ३२ मीटर पर मौजूद थे। उस हादसे में कई लोग घायल हो गए थे, जिसमें ५ लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद कंपनी ने कहा था कि एनएलसी ने मामले की जांच के लिए ६ सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसकी अगुवाई जनरल मैनेजर करेंगे। कमेटी पूरे हादसे की जांच के साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। मगर मई के हादसे के एक महीने बाद फिर बॉयलर ब्लास्ट हुआ है।