" /> दलितों पर अत्याचार, नहीं सहेगी सरकार -गृहमंत्री

दलितों पर अत्याचार, नहीं सहेगी सरकार -गृहमंत्री

किसी भी परिस्थिति में राज्य में दलित समुदाय के साथ अन्याय और अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार किसी भी हालत में दलितों पर अत्याचार को सहन नहीं करेगी। दलितों के अपराधों के दोषियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बात गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कही।
छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा फुले, डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर और राजर्षि शाहू महाराज के विचारों की विरासतवाला महाराष्ट्र राज्य है और इस राज्य में गरीबों और दलितों के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए। राज्य में कुछ जगहों पर दलितों पर अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस विभाग को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है, ऐसा देशमुख ने बताया।
पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय में सांगवी पुलिस स्टेशन के तहत दो-तीन दिन पहले एक दलित लड़के की पिटाई की गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई। मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।
इसके अलावा, नरखेड तालुका में पिंपलधारा में अरविंद बनसोड़ की मौत की जांच पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से की जाएगी। पुलिस विभाग को इस संबंध में निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए, जांच एक उच्च पदस्थ अधिकारी और एक उप-विभागीय पुलिस अधिकारी को सौंप दी गई है, ऐसा देशमुख ने बताया।