दिग्गी का हठयोग!, साध्वी का काट साधु, पब्लिक नहीं आई झांसे में

साध्वी ने की दिग्गी राजा की हालत पतली
-भोपाल में दिग्गी-साध्वी के बीच कड़ी टक्कर
-‘हिंदू आतंक’ के प्रणेता हिंदुत्व की शरण में
-७,००० साधु दिग्गी के लिए भोपाल में डटे
– देशभर के साधु वहां कर रहे हैं रोड शो
– कंप्यूटर बाबा कर रहे हैं जीत के लिए हठयोग

भोपाल में राजनीति‍ काफी गरमा गई है। भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर जहां हिंदुुत्व के प्रतीक रूप में अपने को पेश कर रही हैं, वहीं कभी ‘हिंदू आतंकवाद’ जैसे जुमले गढ़नेवाले दि‍िग्व‍जय सिंह भी मौके की नजाकत को देखते हुए अब साधु-संतों का सहारा ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि पब्लिक दिग्गी के झांसे में नहीं आई और उन्हें हार का डर सताने लगा है इसलिए अब वे हिंदुत्व के शरण में पहुंच गए हैं। यही वजह है कि दि‍िग्व‍जय सिंह को जि‍ताने के लि‍ए भोपाल में हठयोग किया जा रहा है।
दिग्गी ने कल यहां साधुओं के बीच अपनी पत्नी के साथ हवन कि‍या। संतों के इस समागम में करीब ६०० साधु आए जि‍न्हें कंप्यूटर बाबा लीड कर रहे हैं। आज दिग्वि‍जय के समर्थन में हठयोग के बाद कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधु भोपाल में रोड शो भी नि‍कालेंगे। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी हैं और कई साल तक जेल में रही हैं। वह अभी जमानत पर बाहर हैं। कंप्यूटर बाबा के अनुसार इस समय ७ हजार से ज्यादा साधु भोपाल में डेरा जमाए हुए हैं। ये सभी साधु रोड शो के बाद हठ योग भी कर रहे हैं।
भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के बीच मुकाबला दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुका है। साध्वी ने जहां हिंदुत्व का जोरदार बिगुल बजा रखा है वहीं कभी ‘भगवा आतंक’ की बात कहनेवाले दिग्गी ने हवा का रुख भांप लिया है और अब खुद को हिंदुत्व के पुरोधा बताने की कोशिश में जुट गए हैं। दिग्गी राजा के समर्थन में देशभर के काफी साधुओं का भोपाल में जमघट लग चुका है। ये साधु
आज यहां रोड शो करनेवाले हैं।
मध्य प्रदेश की राजनीति‍ अब दि‍लचस्प मोड़ पर पहुंच गई है। भाजपा की भोपाल लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह जहां हिं‍ंदुत्व के प्रतीक रूप में अपने को पेश कर रही हैं तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उन्हें चुनौती दे रहे हैं। कल भोपाल में ऐसा ही नजारा देखने को मि‍ला जहां धूनी रमाकर साधु बैठ गए हैं। दिग्वि‍जय सिंह को अब भोपाल में साधु-संतों का साथ मिल गया है। दि‍ग्विजय सिंह ने अपनी पत्नी के साथ कल हवन कि‍या। संतों के इस समागम में करीब ६०० साधु आए, जि‍न्हें कंप्यूटर बाबा लीड कर रहे हैं। आज बुधवार को दिग्विजय के समर्थन में हठयोग के बाद कंप्यूटर बाबा रोड शो भी नि‍कालेंगे। दिग्विजय सिंह के चुनाव प्रचार में जुटे कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव त्यागी का कहना है कि दिग्विजय सिंह नर्मदा की परिक्रमा करनेवाले असली हिंदू हैं, न कि वे हैं जिन्होंने जेल यात्रा की है। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी हैं और कई साल तक जेल में रही हैं। वे अभी जमानत पर बाहर हैं। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि ७ हजार से ज्यादा साधु भोपाल में डेरा जमाए हुए हैं, जो देशभर से आए हैं। ये सभी साधु रोड शो के बाद हठयोग भी कर रहे हैं। ये सभी साधु १३ अखाड़ों से जुड़े हुए हैं। कंप्यूटर बाबा इन साधुओं के साथ भोपाल में धूनी रमाए हुए हैं और दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूजा-पाठ कर रहे हैं।