" /> दिल्ली एयरपोर्ट पर नेगेटिव, ओडिशा पहुंचते ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक

दिल्ली एयरपोर्ट पर नेगेटिव, ओडिशा पहुंचते ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब पूर्वी राज्य ओडिशा में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस सामने आया है। इटली से वापस आए एक युवक में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद उसे भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ओडिशा में कोरोना वायरस से आया ये पहला मामला है।

सोमवार को इस केस के बारे में जानकारी मिली, बताया जा रहा है कि युवक इटली से वापस आया था और उसे नई दिल्ली में कुछ दिनों की निगरानी में रखा गया था। उस वक्त उसमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले, इसलिए उसे भुवनेश्वनर जाने दिया गया।

युवक ने नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन से यात्रा की और 12 मार्च को ओडिशा की राजधानी पहुंचा लेकिन 13 मार्च को उसे कुछ लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद 14 मार्च को वह चेकअप करवाने पहुंचा और उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

रिजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के अनुसार, रविवार की रात को जब उसकी रिपोर्ट सामने आई तो कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण सामने आए. अब राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम हालात पर नज़र बनाए हुए है और राज्य सरकार व्यक्ति के ट्रैवल का पूरा डाटा इकट्ठा कर रही है।