दिल तो बच्चा है जी! बुजुर्गों का लगेगा हाफ टिकट

नए वर्ष में वरिष्ठ नागरिकों को ठाणे मनपा द्वारा नया तोहफा दिया जानेवाला है। इस तोहफा में जिन वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने के लिए फुल टिकट निकालना पकड़ता था अब उन्हीं वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने के लिए हाफ टिकट ही निकालना पड़ेगा। मनपा की इस योजना से अब वरिष्ठ नागरिकों को बच्चों की तरह हाफ टिकट निकालना पड़ेगा। ऐसे में वरिष्ठ नागरिक बच्चों के टिकट पर यात्रा करने का अनुभव लेकर `दिल तो बच्चा है जी’ ऐसा गाना गा सकते हैं।
बता दें कि एसटी महामंडल द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को बस में यात्रा करने के लिए ५० प्रतिशत की छूट दी जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए ठाणे मनपा परिवहन सेवा ने भी वरिष्ठ नागरिकों को ५० प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है। इस ५० प्रतिशत की छूट का मतलब है कि अब वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने के लिए हाफ टिकट ही निकालना होगा। मनपा परिवहन अधिकारियों का कहना है कि इस योजना के चलते ठाणे मनपा को ५ करोड़ रुपए तक अदा करने पड़ेंगे।
ऑनलाइन भरें अर्ज
ठाणे मनपा परिवहन की बसों में यात्रा करने तथा इस योजना के लाभ के लिए वरिष्ठ नागरिकों को आधार कार्ड की कॉपी और वरिष्ठ नागरिक का आईडी देकर ऑनलाइन अर्ज करना होगा, जिसके बाद नागरिक इसका लाभ ले सकते हैं।