" /> दीक्षांत समारोह : यूपी की राज्यपाल ने 128 विद्यार्थियों को दी उपाधि, 14 मेधावियों को दिए मेडल

दीक्षांत समारोह : यूपी की राज्यपाल ने 128 विद्यार्थियों को दी उपाधि, 14 मेधावियों को दिए मेडल

पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान केन्द्र (वेटरीनरी कॉलेज) में दीक्षांत समारोह आयोजित किया। समारोह का शुभारंभ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। उन्होंने 128 छात्र-छात्राओं को पीएचडी, बीएससी बायोटेक उपाधियों से सम्मानित किया। वहीं 14 विद्यार्थियों को गोल्ड एवं सिल्वर मेडल दिए।

राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने सोमवार को पास हुए यूपी बजट की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापार, उद्योग और कृषि क्षेत्र को बढावा देने के लिए हाईवे मार्ग एवं सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए बजट में दस हजार करोड़ रुपए का प्रस्ताव रखा गया। उन्होंने कहा कि यदि सड़क बेहतर और सुगह होंगी तो एक स्थान से बाजार तक अपना माल ले जाने में व्यापारी एवं किसान को सहूलियत होगी, कम समय में सुगमता से माल नियत स्थान पर पहुंच सकेगा। राज्यपाल ने छात्र छात्राओं को पीएचडी व अन्य डिग्रियां, मेडल एवं उपााधि पाने वाले छात्र एवं छात्राओं को उनकी सफलता की शुभकामनाएं दी। सम्मानित छात्र छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

राजपाल ने विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों को किताबें वितरित की। वहीं कार्यक्रम में मौजूद एके मिश्रा, एके त्रिपाठी, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़ आदि मौजूद रहे।