देश को फिर मजबूत और विकासोभिमुख सरकार देंगे, एनडीए की बैठक में संकल्प

उद्धव ठाकरे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से चर्चा
सभी एग्जिट पोल्स में दिल्ली के तख्त पर दोबारा एनडीए की सरकार बनने की बात कही जा रही है। आम जनता की सभी समस्याएं सुलझाने के लिए देश को ऐसी ही मजबूत और विकासोभिमुख सरकार की जरूरत है। इस सरकार को हम पूरा विश्वास और मजबूती प्रदान करेंगे, ऐसा विश्वास व्यक्त करते हुए डिनर मीटिंग में एनडीए के सभी मित्र दलों के नेताओं ने अमित शाह की मेजबानी का स्वाद लिया और नई सरकार के गठन के संदर्भ में चर्चा की।
लोकसभा चुनाव का नतीजा आने में अब कुछ ही घंटे शेष हैं। सभी एग्जिट पोल्स में एनडीए को भारी बहुमत मिलने की संभावना जताई गई है। खुशी के इस मौके पर एनडीए के मित्र दलों के नेताओं के साथ नई सरकार के गठन के संदर्भ में और मित्र दलों को दी जानेवाली जिम्मेदारियों पर चर्चा करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल होटल अशोका में डिनर मीटिंग का आयोजन किया था। इस बैठक में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे और शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे आकर्षण का केंद्र रहे। इस दौरान शिवसेना नेता व उद्योग मंत्री सुभाष देसाई भी उपस्थित थे। इनके अलावा अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल, पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, संयुक्त जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, अण्णा द्रमुक नेता व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानी स्वामी, उपमुख्यमंत्री पनीरसेल्वम, रामदास आठवले, अपना दल की अनुप्रिया पटेल सहित असम गण परिषद, डीएमडी के नेता भी इस डिनर में उपस्थित थे।
उद्धव ठाकरे की मोदी-शाह से चर्चा
देश के राजनीतिज्ञों और मीडिया का ध्यान शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  के बीच होनेवाली चर्चा पर केंद्रित रहा। इन तीनों नेताओं ने डिनर का स्वाद लेते हुए दिल खोलकर चर्चा की। इस दौरान जनता द्वारा प्रचंड बहुमत दिए जाने की संभावना उद्धव ठाकरे ने जताते हुए कहा कि यह खुशी की बात है और इसके चलते हम सभी पर जिम्मेदारियों का भार भी बढ़ गया है। देश की जनता को एक मजबूत और विकासोभिमुख सरकार की जरूरत है। ये जरूरत हम पूरा करेंगे और जनताभिमुख कामकाज करते हुए जनता द्वारा दिए गए जनादेश को सार्थक करने का प्रयास करेंगे, ऐसे विचार उन्होंने व्यक्त किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी उद्धव ठाकरे के इस सुझाव का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र की राजनीतिक परिस्थिति के संदर्भ में उनके साथ चर्चा की।
उद्धव ठाकरे के लिए विशेष पूरनपोली
शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विशेष रूप से पूरनपोली का इंतजाम किया था। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष सहित केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस पूरनपोली का स्वाद लिया। पूरनपोली के साथ ही चोखा-सत्तू और पंजाबी दाल तड़के का भी इंतजाम किया गया था।
मंत्रियों के लिए हाई टी
एनडीए के मित्र दलों के नेताओं के डिनर से पहले भाजपा मुख्यालय में नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के मंत्रियों के लिए दोपहर में हाई टी का आयोजन किया गया था। इस दौरान उपस्थित मंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘वन टू वन’ बातचीत की और उनसे संबंधित क्षेत्र का चुनाव बाद की परिस्थितियों का जायजा लिया।