देश को भगवामय कर दो! उद्धव ठाकरे का आह्वान

राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। ऐसे में अब विभिन्न रंग उड़ाए जाएंगे लेकिन अपना भगवा रंग मत भूलो। महाराष्ट्र ही क्या, देश को भगवामय कर दो। शिवराय का ये भगवा दिल्ली के तख्त पर लहराओ, ऐसा आह्वान शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल शिवसैनिकों से किया।
मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पित कर उद्धव ठाकरे ने शिवराय को मानवंदना दी। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को शिवजयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस बार की शिवजयंती अनोखी है। कल रविवार को कोल्हापुर से युति के प्रचार का शंखनाद होगा लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज के आशीर्वाद से आज ही प्रचार का शुभारंभ हो गया है। सच्चे शिवभक्त को चुनाव में क्या करना है, यह कहने की जरूरत नहीं है। शिवसैनिक निष्ठा से काम करेंगे और शिवराय के भगवा को महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दिल्ली के तख्त पर भी लहराएंगे।
महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर और उपमहापौर हेमांगी वरलीकर ने भी शिवराय की प्रतिमा का अभिवादन किया। इस मौके पर शिवसेना विभागप्रमुख व विधायक एड. अनिल परब, मुंबई म्हाडा के सभापति विनोद घोसालकर, भारतीय कामगार सेना अध्यक्ष सूर्यकांत महाडिक, सचिव संजय कदम, सुभाष कांता सावंत सहित बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद थे।
सदैव रहेगी किले की झांकी
छत्रपति शिवराय की प्रतिमा के पीछे बनाए गए किले व मुंबादेवी की भव्य मूर्ति की प्रतिकृति का निरीक्षण उद्धव ठाकरे ने किया। उन्होंने इस झांकी को साकार करनेवाले कला निर्देशक अमन विधाते का सम्मान किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हर वर्ष शिवजयंती पर शिवसेना की ओर से शिवराय की प्रतिमा के पीछे किले की झांकी साकार की जाती है और शिवजयंती के बाद इसे हटा दिया जाता है लेकिन अब यह झांकी प्रदर्शनी तक ही सीमित न रहकर सदैव के लिए यहां बनी रहेगी। इसी तरह हवाई अड्डे से बाहर आनेवाले पर्यटक सबसे पहले मुंबादेवी का दर्शन कर सकें, ऐसी कलाकृति यहां साकार की जाएगी।