दो हादसों में दो की मौत

मुंबई में कल दो हादसे हुए जिसमें दो लोगों को अपनी जान फिर गंवानी पड़ी। पहला हादसा रविवार को मालाड मालवणी स्थित एक झुग्गी में आग लगने से शुरू हुआ। देखते ही देखते आग बगल के ४ से ५ झोपड़ियों में फैल गई। अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई। दूसरी ओर ६ बजकर १३ मिनट पर अंधेरी-पश्चिम के वीरा देसाई रोड पर स्थित एक गोदाम में रखे प्लाई के गिरने और उसके नीचे दबने से २ लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए।
बता दें कि मनपा आपदा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर के ३ बजे मालवणी के खरोडी लेक के पास झोपड़ी में आग लग गई। हालांकि मौके पर पहुंचे अग्निशमन के कर्मचारियों ने आग पर नियंत्रण पा लिया। आग पर पूरी तरह काबू पाने में दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग ५ बजे के करीब आग को पूरी तरह बुझाया गया। दूसरी ओर अंधेरी स्थित यशराज स्टूडियो के समीप एक गोदाम में बीम (लोहे का गाटर) गिरने से ऊपर रखी प्लाई दो लोगों पर गिर गई। लोगों ने जैसे-तैसे घायलों को निकाल कर कूपर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा लेकिन अस्पताल में पहुंचने के पहले ही दोनों की मृत्यु हो गई थी।
कूपर अस्पताल के असिस्टेंट मेडिकल अफसर ने बताया कि एक पीड़ित को ७ बजे और दूसरे को ७.५५ को लाया गया था लेकिन दोनों की ही मृत्यु हो गई थी। शवों की पहचान नहीं हो पाई है। एक की उम्र २५ और दूसरे की ३० बताई जा रही है। घायलों में नारद शहानी (२१), मोहम्मद तसिलुम (२४) और महेश कुमार गुप्ता का नाम शामिल है।