" /> दो हुए ठीक तो मिले तीन नए कोरोना मरीज : संख्या पहुंची 29

दो हुए ठीक तो मिले तीन नए कोरोना मरीज : संख्या पहुंची 29

भिवंडी में कोरोना मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। पुराने दो मरीज ठीक होकर घर पहुंचे तो शहर में तीन नए मरीज मिल गए, जिसके कारण कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। बढ़ते मरीजों ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है।
बता दें कि भिवंडी शहर में कोरोना मरीज मिलने की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शहर में एक ही दिन फिर तीन नए कोरोना के मरीज मिले हैं। फुलेनगर में 26 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जो भिवंडी शहर के बाहर निजी अस्पताल में काम करती थी। इसी तरह भादवड़ में रहनेवाले 55 वर्षीय व्यक्ति का शहर के बाहर अस्पताल में उपचार चल रहा था। इसी दरम्यान वह कोरोना पाॅजिटिव का शिकार हो गया। इसके अलावा कामतघर के ब्रह्मानंद नगर इलाके में 35 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जो कि अपनी बहन के उपचार हेतु मुंबई के एक अस्पताल में साथ गया था। इस प्रकार भिवंडी शहर में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है जबकि ग्रामीण इलाके में अभी तक 10 कोरोना मरीज मिलने से यह संख्या 29 पर पहुंच गई है। हालांकि इसके साथ ही अभी तक 2 मरीज कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंच गए हैं, जिसमें से एक अवतित पाड़ा तो दूसरा बेताल पाड़ा का रहनेवाला है। अभी-भी शहर के 17 मरीजों सहित कुल 27 कोरोना मरीजों का इलाज ठाणे जिला अस्पताल के साथ इंदिरा गांधी अस्पताल में शुरू है। सबसे सुखद बात यह है कि अभी तक भिवंडी में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है जबकि इनके संपर्क में आनेवाले 200 से ज्यादा लोगों को टाटा आमंत्रा में कोरंटाइन किया गया है।

मनपा आयुक्त व नगरसेवक ने किया स्वागत
कोरोना जैसे महामारी को मात देकर घर पहुंचे दो विजयी कोरोना योद्धाओं का स्थानीय बेतालपाड़ा के नगरसेवक अरुण राऊत, नगरसेवक अहमद सिद्दीकी व मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने पुष्पगुच्छ देने के साथ फूलों की वर्षा कर तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया।
मालूम हो कि भिवंडी के बेतालपाड़ा इलाके में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके साथ ही उस व्यक्ति के घर के तीन अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में 17 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। 18 दिन के इलाज के बाद वह स्वस्थ होकर घर पहुंचा तो मनपा प्रशासन के लोगों व स्थानीय नगरसेवक अरुण राऊत ने उनका स्वागत किया। उक्त व्यक्ति मालेगांव रहता था, जहां उसका कारोबार बंद होने के बाद वह भिवंडी आया था। इस मौके पर वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयवंत धुले, प्रभाग अधिकारी बालाराम जाधव, जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले मौजूद थे। इसी तरह अवचित पाड़ा इलाके में कोरोना को हराकर घर लौटे दूसरे मरीज का भी मनपा प्रशासन की तरफ से स्वागत किया गया। इस दौरान उपमहापौर इमरान वली मोहमद खान, आयुक्त प्रवीण आष्टीकर, स्थानीय नगरसेवक अहमद सिद्दीकी सहित अन्य लोग मौजूद थे। शहर के दो मरीजों के स्वस्थ होने पर स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है।