" /> धंसी सड़क पर होती हैं दुर्घटनाएं!, मनपा प्रशासन बेखबर

धंसी सड़क पर होती हैं दुर्घटनाएं!, मनपा प्रशासन बेखबर

भाइंदर (प) के उत्तन मार्ग पर सड़क धंस कर बने गड्ढे में आए दिन वाहन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। रविवार देर रात को एक चार पहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हालांकि दुर्घटना में किसी के जान-माल की हानि नहीं हुई है लेकिन वाहन सवार जख्मी हो गए।
एमबीएमसी की अनदेखी के कारण भाइंदर-पश्चिम के उत्तन जानेवाली सड़क कई माह से मरम्मत के इंतजार में है। २५ जुलाई, २०१९ की भारी बरसात में उत्तन की ओर जानेवाली सड़क पर डोंगरी गांव के पास ५५ वर्ष पुराने कुएं की दीवार ढह गई थी, जिससे करीब २० फुट तक की सड़क फटकर दरक गई थी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने बड़े पत्थर और लोहे के बैरिकेड्स लगाकर उतने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी थी।
गौरतलब है कि उत्तन परिसर में हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। इस सड़क से मुंबई सहित अन्य जगहों से लोग गोराई, पगोडा व एस्सल वर्ल्ड घूमने आते रहते हैं, जिसके कारण लगातार सड़क पर वाहन चलते रहते हैं। अत्यधिक यातायात होने के कारण आए दिन इस जगह पर वाहन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। हालांकि क्षतिग्रस्त मार्ग को लोहे के राड से घेर कर चिह्नित किया गया था ताकि दुर्घटनाएं नहीं हों लेकिन रात में अंधेरा होने के कारण वाहन चालकों को स्पष्ट दिखाई नहीं देता है, जिससे लगातार यहां पर वाहन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।