धनकुबेर निकले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी, छापे में मिली २५० करोड़ रुपए की संपत्ति, एक पेन 50 लाख की

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के करीबी माने जाने वाले सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम के घर आयकर विभाग ने छापे मारी की। जब आयकर विभाग ने छापेमारी की तो अधिकारियों के होश उड़ गए। छापे में करोड़ों २०० करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत इतनी महंगी चीजें सामान मिले हैं कि खुद आयकर अधिकारी भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

छापे में एक डायरी भी आयकर विभाग के हाथ लगी है। इसके अंदर २५० करोड़ की संपत्ति की जानकारी है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह कि एक ५० लाख की कीमत वाला एक मोंट ब्लांक पेन भी मिला है।

इसके अलावा शेल कंपनियों के कागजात भी आयकर विभाग के हाथ लगे हैं। सूत्रों के अनुसार, नेतराम ने ९५ करोड़ रुपये की फर्जी शेयर कैपिटल के जरिये छह प्रॉपर्टी भी खरीदी थी। जिनमें से एक दिल्ली की लुटियंस जोन में केजी मार्ग और दूसरी दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके जीके-१ में मौजूद है।
यही नहीं, एक संपत्ति मुंबई और तीन कोलकाता में भी मिली है। आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। सूत्रों का कहना है कि कई संपत्तियों का अभी खुलासा नहीं किया गया है। जांच चल रही है। जल्द उनके बारे में भी जानकारी सामने आएगी।

मालूम हो कि नेतराम बसपा अध्यक्ष मायावती के करीबी माने जाते हैं। जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तब नेतराम का डंका बजता था।

कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इसके पहले ही उनके घर पर आयकर विभाग ने छापे मार दिए।