नई मुंबई में किसने की रहस्यमयी पैरा लैंडिंग

मुंबई हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है। समय-समय पर ये आतंकी मुंबई में वारदातों को अंजाम देकर पूरे देश को दहलाने का प्रयास करते रहे हैं। २६/११ की आतंकी घटना के बाद जांच एजेंसियां आतंकियों को लेकर बेहद सतर्क रहने लगी हैं। तीन दिन पहले नई मुंबई में दो संदिग्धों की पैरा लैंडिंग की खबर आई थी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है और उन दोनों संदिग्धों की सघन तलाशी अभियान चला रही हैं।
घणसोली के पामबीच इलाके के निवासियों ने खाड़ी के किनारे एक महिला सहित दो विदेशियों के पैराशूट से उतरने का दावा किया है। इसके बाद जांच एजेंसियां यह जांचने का प्रयास कर रही हैं कि पैरा लैंडिंग करनेवालेवाले संदिग्ध कौन थे? वहीं लोगों में यह बहस तेज हो गई है कि क्या मुंबई को फिर दहलाने की साजिश रची जा रही है? गत शनिवार की रात ८ बजकर ३० मिनट पर दो पैराशूट की मूवमेंट आसमान में देखी गई। खाड़ी क्षेत्र के करीब स्थित स्काईलार्क इमारत की १९वीं मंजिल पर रहनेवाली शुभा रावल नामक महिला ने दावा किया है कि वह टॉप फ्लोर पर स्थित अपने फ्लैट की बालकनी में बैठी हुई थी। तभी इमारत के ऊपर से बलून जैसी बड़ी चीज उड़ती दिखी। कुछ ही सेकेंड में एक विदेशी मूल की महिला पैराशूट से रात के अंधेरे में पाम बीच रोड की दूसरी तरफ खाड़ी क्षेत्र में नीचे उतरी और वह पैराशूट पैक करके पाम बीच रोड से होते हुए शहर की तरफ रवाना हो गई। कुछ अन्य ग्रामिणों ने पुलिस को बताया कि पैरा लैंडिंग करनेवालों में एक महिला सहित दो विदेशी नागरिक शामिल थे। जमीन पर उतरने के बाद वे वहां पहले से खड़ी कार में बैठ कर रवाना हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन संदिग्धों ने उनसे बात नहीं की। यह जानकारी सामने आने के बाद जांच एजेंसियां सकते में हैं।
किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए क्राइम ब्रांच और एटीएस जांच में जुट गई है। नई मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि जांच के दौरान एक पैराशूट से एक महिला के लैंड होने की जानकारी सामने आई है। पाम बीच रोड पर लगे सीसीटीवी वैâमरों में दो लोगों के रवाना होने की फुटेज दर्ज हुई है। गौरतलब है कि नई मुंबई के घणसोली इलाके में इससे पहले वर्ष २०१० में एक मौलाना को आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने के शक में गिरफ्तार किया गया था। अब इस संदिग्ध पैरा लैंडिंग के बाद एक बार फिर लोग दहशत में हैं। किसी घटना की आशंका को देखते हुए क्राइम ब्रांच और एटीएस जांच में जुट गई है।

पैराशूट से उतरे दो विदेशी।
कार में बैठकर हो गए फरार।
पहले भी घणसोली में पकड़े जा
चुके हैं संदिग्ध आतंकवादी।
पुलिस सुराग खोजने में जुटी।
१० वीं मंजिल पर रहनेवाली महिला ने संदिग्धों को देखा।
पास में खड़ी कार में सवार होकर दोनों निकल गए।
संदिग्धों में एक महिला और एक पुरुष का समावेश।
गांव के लोगों ने बात करने की कोशिश की पर दोनों चुपचाप चले गए।