" /> नकली गुटखा बनाने का जखीरा बरामद, दो लोग गिरफ्तार

नकली गुटखा बनाने का जखीरा बरामद, दो लोग गिरफ्तार

वैश्विक महामारी को लेकर किए गए लॉकडाउन के चलते गुटखा की मांग बढ़ गई है। इसका फायदा उठाने के लिए नकली गुटखा तैयार कर सप्लाई की जा रही थी। पुलिस को खबर मिली तो बुधवार की शाम चार बजे छापा मारकर नकली गुटखा बनाने का जखीरा बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

कोतवाली नगर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी अपने घर पर नकली गुटखा बनाने का काम कर रहा था। बुधवार की शाम पुलिस को खबर मिली तो सीओ सिटी राजकुमार सिंह के नेतृत्व में कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक एके सिंह, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक कंचन कटियार के साथ भारी पुलिस बल द्वारा छापा मारा गया। पुलिस ने इस दौरान मकान से लाखों रुपए का कच्चा माल, नकली गुटखा बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

इसमें राजश्री, गोल्ड मोहर, तानसेन, विमल और तुलसी के लाखों की संख्या में पाउच मिले। कई बोरियों में पिसी हुई सुपारी, तंबाकू और रेपरों के बंडल मिले हैं। इनसे नकली गुटखा तैयार किया जाता था। लॉकडाउन में बाहर से गुटखा की सप्लाई बंद हो चुकी है, ऐसे में यहां से जिले में नकली गुटखा सप्लाई किया जा रहा था। पुलिस ने दो लोगोॆ को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गाड़ियों को देखकर गुटखा बनाने के काम में जुटे अन्य लोग भागने में सफल रहे।

– शहर के मोहल्ला नई बस्ती में नकली गुटखा बनाने की जानकारी मिली थी, शाम को छापा मारा गया तो भारी मात्रा में नकली गुटखा बनाने का कच्चा माल बरामद हुआ है। इस दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके द्वारा लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए नकली गुटखा जिले में सप्लाई किया जा रहा था। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। – राज कुमार सिंह, सीओ सिटी।