नन्हें बच्चों का बड़ा दिल!, गुल्लक के पैसे किए सैनिकों को समर्पित

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। लोग अपने-अपने तरीके से इस घटना का विरोध कर रहे हैं और जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। ऐसे में पालघर के एक स्कूल के नन्हें बच्चों ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपने गुल्लक की जमा राशि सैनिकों को समर्पित कर दी है। इस हमले में मारे गए जवानों के परिवारजनों के सहायतार्थ लोग अपने स्तर पर ‘नेशनल डिफेंस फंड’ में आर्थिक सहयोग दे रहे हैं।
इस कार्य में पालघर जिले के मनोर तालुका स्थित मराठी स्कूल के नन्हें विद्यार्थियों ने अपने गुल्लक के पैसों से १३,७०० रुपए जुटा कर नेशनल डिफेंस फंड में दान किया है।
मनोर के जिला परिषद मराठी स्कूल व हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने जेब खर्च के लिए मिले पैसे नेशनल डिफेंस फंड में दान कर दिए। इसमें वहां के ग्रामीणों, शिक्षकों व रिक्शाचालक और मालिकों ने भी योगदान दिया। इसकी शुरूआत सेवानिवृत्त सैनिक सखाराम सोगले ने की। उन्होंने बताया कि हमारे गांव से सरहदों की रक्षा करनेवाले सैनिकों और इस कार्य के दौरान शहीद हुए जवानों के परिवारों की कुछ मदद की जा सके, इसलिए इस कार्य की शुरूआत की गई। इसके बाद नन्हें स्कूली बच्चों ने भी तय किया कि आज हम आईस्क्रीम, चॉकलेट आदि के लिए पैसे खर्च नहीं करेंगे बल्कि वही पैसा शहीद परिवार को देंगे। छात्रों ने एक गुल्लक में अपने पैसे तो जमा किए ही, साथ ही इस नेक काम में गांववासियों, शिक्षकों, रिक्शाचालकों से भी मदद ली।