नववर्ष के स्वागत के लिए मनोरंजन स्थल दिन-रात खुले रखें आदित्य ठाकरे का मुख्यमंत्री को पत्र

नव वर्ष के स्वागत के लिए मुंबई-ठाणे समेत नई मुंबई और पुणे जैसे शहरों के गैर निवासी क्षेत्रों में स्थित सभी मनोरंजन स्थल कानूनी तौर पर दिन-रात खुले रखें, ऐसी मांग शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को लिखे पत्र में की है। जो स्थल दिन में कानूनी हैं वो रात में गैरकानूनी वैâसे? ये सवाल भी उन्होंने अपने पत्र में किया है।

मुंबई समेत राज्य के अन्य शहर २र्४े७ खुले रहें, इसका प्रस्ताव मुंबई मनपा द्वारा वर्ष २०१३ में मंजूर किए जाने का ध्यान आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री को दिलाया है। इस प्रस्ताव को मुंबई पुलिस आयुक्त ने २०१५ में मंजूरी दी है। यह प्रस्ताव २०१७ में विधानसभा में मंजूर भी हुआ है। यह परिपूर्ण प्रस्ताव गृह विभाग में कई महीनों से मंजूरी की प्रतीक्षा में लंबित है, इसका उल्लेख उन्होंने अपने पत्र में किया है। इसके अलावा मॉल व कंपाउंड की जगह २र्४े७ खुली रहे यह राज्य के लिए वरदान साबित होगा, ऐसा उन्होंने स्पष्ट किया है। अपने नागरिकों पर विश्वास करके लिए गए इस निर्णय से तनावपूर्ण व व्यस्त कामकाज से त्रस्त लोगों को विश्रांति मिलने की संभावना होगी इसलिए ऐसे सभी स्थल २४ घंटे खुल रखें, ऐसी मांग आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री से की है।

मनोरंजन व आनंदोत्सव मनाने की जगह २४ घंटे खुली रखने से राजस्व बढ़ेगा। इसके अलावा बेरोजगारों को रोजगार मिलने का अवसर मिलेगा। लाखों भूमिपुत्रों को नौकरी मिलेगी, ऐसा आदित्य ठाकरे ने कहा।