" /> निर्भया के दोषियों को मौत की सजा के बाद काशी में थाली पीटकर किया खुशी का इजहार

निर्भया के दोषियों को मौत की सजा के बाद काशी में थाली पीटकर किया खुशी का इजहार

सात साल बाद निर्भया के दोषियों के फांसी पर लटकने के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है। पूरा देश आज के इस दिन को निर्भया दिवस के रुप में मना रहा है। आखिरकर सात साल के लंबे इंतजार के बाद निर्भया और उसके परिवार को इंसाफ मिल ही गया। पूरी रात इन्तजार कर सुबह मिली फांसी की खबर के बाद देश की महिलाओं ने सड़कों पर उतर कर दोषियों को फांसी होने पर अपनी खुशी ज़ाहिर की है।

इसी कड़ी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी महिलाओं ने निर्भया के दोषियों को फांसी होने के बाद अनोखे अंदाज में खुशी मनाया है। वाराणसी में महिलाओं ने थाली बजाकर दोषियों के मौत की खबर सबको सुनाई।

बनारस में ऐसा पहली बार दिखा जब किसी की मौत पर ऐसे खुशियां मनाई गयी, जिसमें न कोई राजनीतिक पार्टी दिखी और न ही सियासत। दिखा तो सिर्फ निर्भया का इन्साफ,जिसके लिए निर्भया उसके परिवार और देश की महिलाओं को सात साल इन्तजार करना पड़ा।

अमृता सिंह ने बताया कि महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर एक दुसरे को मिठाई खिलाते हुए थाली बजाकर सबको नर्भया के दोषियों के फांसी का संदेश दिया है। महिलाओं ने गुलाल लगाकर इस जीत का जश्न मनाया। उन्होंने कहा न्यायालय के फैसले के बाद निर्भया के दोषियों को आखिरकार फांसी हुई, इससे हम सभी महिलाओं का भरोसा न्यायिक प्रशासन पर बढ़ा है।