" /> नौशहरा में पाक गोलाबारी में एक जवान शहीद, एक जवान और नागरिक जख्मी

नौशहरा में पाक गोलाबारी में एक जवान शहीद, एक जवान और नागरिक जख्मी

15 दिनों में एलओसी पर 5 भारतीय सैनिक शहीद, बदले में दर्जनों पाक सैनिक ढेर

एलओसी से सटे राजौरी के नौशहरा उप सेक्टर में पाक गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया तथा एक जवान सहित नागरिक जख्मी हो गया है। भारतीय सेना द्वारा भी पाक गोलाबारी का करारा जवाब दिया जा रहा है। भारतीय जवानों ने भी अपने साथी की शहादत का बदला लेते हुए चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। यही नहीं, जिस पाकिस्तानी चौकी से ये सैनिक गोलाबारी कर रहे थे, उसे भी तबाह कर दिया गया है। भारतीय जवानों के इस कड़े जवाब के बाद गोलाबारी थम गई है। हालांकि भारतीय जवान पूरी सतर्कता बरते हुए हैं। नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में रहनेवाले लोगों को भी अलर्ट कर दिया गया है। आंकड़ों के मुताबिक, इस माह 5 जून से लेकर अब तक एलओसी पर पाक गोलाबारी में 5 भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं और बदले में भारतीय सेना ने दर्जनों पाक सैनिकों को मार डाला है।

आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है। इसी क्रम में पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर और नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से फायरिंग की। साथ ही मोर्टार शेलिंग कर सेना की चौकियों को निशाना बनाने की नापाक हरकत की, जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया।
इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से भारी गोलाबारी की गई। पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। इस गोलाबारी में एक नागरिक के घायल होने की सूचना है।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब साढ़े पांच बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। कल भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने एलओसी के पास मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। इसी बीच कश्मीर के उड़ी में पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है। गत शनिवार को उड़ी सेक्टर में भारी गोलाबारी से दो नाबालिग समेत पांच लोग घायल हो गए तथा दो मकानों को भी गोलाबारी से क्षति पहुंची है।