पंढरपुर में होगा राम मंदिर निर्माण का उद्घोष

देश और महाराष्ट्र में रामराज्य और शिवशाही लाने का संकल्प शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने लिया है। यह संकल्प पूर्ण हो, इसके लिए उद्धव ठाकरे श्री विठूमाऊली का अशीर्वाद लेने और भक्तों से मिलने के लिए पंढरपुर जानेवाले है। २४ दिसंबर को न भूतो न भविष्यति ऐसी विशाल सभा शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की प्रमुख उपस्थिति में वहां होनेवाली है। इस विशाल सभा में राममंदिर के निर्माण का शंखनाद होगा। ऐसी जानकारी शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने कल पत्रकार परिषद में दी।
२४ दिसंबर को पंढरपुर में होनेवाली शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की महासभा की पूर्व तैयारी का जायजा लेने के लिए शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत कल पंढरपुर पहुंचे थे। उनके साथ शिवसेना सांसद विनायक राऊत भी थे। उन्होंने सभा के लिए नियोजित जगह चंद्रभागा बस स्थानक मैदान और
इस्कॉन मंदिर के समीप घाट पर होनेवाली चंद्रभागा महाआरती के स्थल का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने सरकारी विश्राम गृह में पत्रकार परिषद को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि सभा की तैयारी जोर-शोर से शुरू है। उन्होंने बताया कि पंढरपुर में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की सभा इतनी ऐतिहासिक होगी कि मैदान की जगह भी कम पड़ जाएगी। अयोध्या में भी भव्य कार्यक्रम हुआ। हजारों संत महंत उपस्थित थे। अयोध्यावासियों ने भी उद्धव ठाकरे का स्वागत किया। अयोध्या के बाद महाराष्ट्र में यह पहला विशाल कार्यक्रम है। धार्मिक अधिष्ठान से ही शिवसेना की राजनीति की शुरुआत हुई है। विठू माऊली का दर्शन और सरयू की तरह ही चंद्रभागा की आरती का समारोह भी आयोजित किया गया है। इसके उपलक्ष्य में पूरे महाराष्ट्र से पंढरपुर में संत-महंत उपस्थित रहेंगे। ऐसा भी संजय राऊत ने कहा है। महाराष्ट्र की राजनीति में क्रांति कर राज्य में रामराज्य लाने का संकल्प लेने के लिए पंढरपुर में महासभा का आयोजन किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा ४ लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किए जाने की तैयारी को शिवसेना की सफलता बताते हुए संजय राऊत ने कहा कि २०१९ के चुनाव में स्वबल पर शिवसेना सत्ता में आएगी और मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। ऐसी आगामी रणनीति होने की बात उन्होंने कही। सांसद संजय राऊत ने विट्ठल-रुक्मिणी के मंदिर में जाकर रामराज्य के लिए श्री विट्ठल से मन्नत मांगी। शिवसेना नेता व पर्यावरण मंत्री रामदास कदम, सोलापुर जिला संपर्कप्रमुख डॉ. आ. तानाजी सावंत के नेतृत्व में पंढरपुर की महासभा की तैयारी शुरू है। इस मौके पर सोलापुर जिला शिवसेना समन्वयक प्रा. शिवाजी सावंत, नासिक जिला संपर्कप्रमुख भाऊ चौधरी, सहसंपर्कप्रमुख लक्ष्मीकांत ठोंगे-पाटील, जिलाप्रमुख संभाजी शिंदे, पूर्व जिलाप्रमुख साईनाथ अभंग राव, युवासेना सह सचिव अतुल राजुरकर आदि उपस्थित थे।

… राम मंदिर निर्माण भी कोर्ट का काम नहीं
सर्वोच्च न्यायालय ने राफेल को लेकर जो कहा वह उचित ही है। राफेल की कीमत तय करना सर्वोच्च न्यायालय का काम नहीं ही है। ठीक उसी तरह ही राम मंदिर का निर्माण करना भी सर्वोच्च न्यायालय का काम नहीं। ऐसी कड़ी प्रतिक्रिया शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने दी। २४ दिसंबर को पंढरपुर में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की होनेवाली महासभा की पूर्व तैयारी का जायजा लेने के लिए शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत कल पंढरपुर पहुंचे थे। राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के पैâसले पर पूछे गए सवाल पर संजय राऊत ने उक्त प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार को राम मंदिर के संदर्भ में दिए गए वचन की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि बोफोर्स की तरह ही राफेल के संदर्भ में भी जनता के दरबार में ही निर्णय होगा।