पाकिस्तान की नई करतूतः बॉर्डर पर गड़ाई लेजर गाइडेड नजर

हिंदुस्थान-पाकिस्तान के बीच रिश्ते सामान्य होने का नाम ही नहीं ले रहे। अब पाकिस्तान की नई करतूत सामने आ रही है। उसकी नजर बॉर्डर पर है जहां वह बार-बार ड्रोन भेज रहा है। ये ड्रोन भले ही खुफियागिरी के लिए आ रहे हों पर पता चला है कि इन ड्रोन से लेजर गाइडेड बम भी दागे जा सकते हैं। गत २४ घंटे में पंजाब सीमा पर पाकिस्तान से आए ऐसे ही तीन ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया।
 गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से आनेवाले ड्रोन हमारे जवान मार गिरा रहे हैं। कल एक ऐसे ड्रोन को ढेर किया गया है जो हमला करने में सक्षम था। लेकिन पाकिस्तानी ड्रोन जिसे बाज कह जाता है, उसे हमारे जवान कह रहे हैं, ‘आओगे तो मारे जाओगे।’ ये ड्रोन मानव रहित तो होते है लेकिन इसमें बर्क गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल होता है। हालांकि जिस ड्रोन को हमारे जवानों ने ढेर किया है उसमें ये मिसाइल नहीं थी।
इससे पहले पंजाब से सटे राजस्थान के गंगानगर बॉर्डर पर भी पाकिस्तान की ये ड्रोन हरकत कल दिखी थी। ड्रोन दिखने के बाद बॉर्डर पर फायरिंग भी हुई। हालांकि पाकिस्तान की ये चाल कामयाब नहीं हो पाई और भारतीय जवानों ने उसके इस ड्रोन को भी गंगानगर में मार गिराया था।