पाकिस्तान की मोहब्बत में महबूब

अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहनेवाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तान प्रेम कई मौकों पर देखने को मिला है। पाकिस्तान की मोहब्बत में महबूबा मुफ्ती का दिल एक बार फिर से धड़कने लगा है। उन्होंने एक बार फिर देश विरोधी ट्वीट करते हुए पाकिस्तान का बचाव करते हुए ‘पाकिस्तानी राग’ अलापा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। प्रधानमंत्री के इस बयान पर महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है कि ‘यदि भारत ने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं तो पाकिस्तान ने भी अपने हथियार ईद के लिए नहीं रखे होंगे। पीएम मोदी को इस तरह की निम्नस्तर की राजनीति से दूर रहना चाहिए।’
परमाणु बम को लेकर प्रधानमंत्री के बयान के बाद महबूबा मुफ्ती बमक पड़ीं। उन्होंने अपने बयान में पाकिस्तान परस्ती दर्शाते हुए कहा है कि पकिस्तान ने परमाणु बम ईद के लिए नहीं रखे हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर में अपनी चुनावी सभा में कहा था कि भारत ने अपने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं। प्रधानमंत्री का यह बयान पाकिस्तान की उन धमकियों के जवाब में था, जिसमें पाकिस्तान बार-बार भारत पर परमाणु हमले की बात कहता रहता है। इस रैली में मोदी ने कहा था कि भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति छोड़ दी है। आए दिन पाकिस्तान परमाणु हमले की धमकी देता था, तो हमारे पास जो परमाणु बम हैं वो दिवाली के लिए रखे हैं क्या? महबूबा ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान के एक दिन बाद ट्वीट करते हुए उनपर निशाना साधा। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पलटवार करते हुए लिखा कि अगर भारत ने परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं तो जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी इन्हें ईद के लिए नहीं रखा है। मुफ्ती हाल के दिनों में केंद्र सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए लगातार उन पर निशाना साध रही हैं। जानकारों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से भाजपा के समर्थन खींचने के बाद जो स्थितियां उभरीं उससे दोनों र्पािटयों के बीच रिश्ते तल्खी में बदल गए। जबकि चुनावी सरगर्मी में महबूबा मुफ्ती पाकिस्तान के पक्ष में लगातार बयानबाजी करती रही हैं।