पालघर से राजेंद्र गावित उम्मीदवार

उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना में प्रवेश
श्रीनिवास वनगा को विधिमंडल में भेजा

लोकसभा के लिए पालघर निर्वाचन क्षेत्र से राजेंद्र गावित शिवसेना के उम्मीदवार होंगे, ऐसी घोषणा कल शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने की। ‘मातोश्री’ निवासस्थान पर कल सांसद राजेंद्र गावित ने शिवसेना में प्रवेश किया। इस मौके पर पालघर से राजेंद्र गावित के शिवसेना उम्मीदवार होने की घोषणा उद्धव ठाकरे ने की। पालघर लोकसभा उपचुनाव में शिवसेना उम्मीदवार रहे श्रीनिवास वनगा व उनके परिवार की जिम्मेदारी शिवसेना की है। श्रीनिवास की इच्छा के अनुसार उनको विधिमंडल में भेजा जाएगा, ऐसा वचन उद्धव ठाकरे ने दिया।
‘मातोश्री’ निवासस्थान पर उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में श्रीनिवास वनगा और सांसद राजेंद्र गावित उपस्थित थे। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने पत्रकार परिषद में पालघर लोकसभा सीट के उम्मीदवार की घोषणा की। उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पालघर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना के पास है। श्रीनिवास वनगा ने विधि मंडल में जाने की इच्छा व्यक्त की, उसके बाद इधर-उधर उम्मीदवार ढूंढ़ने की बजाय राजेंद्र गावित अच्छा काम कर रहे हैं और सांसद के रूप में उन्हें ८-१० महीने का अनुभव है इसलिए युति को अधिक मजबूत करने के लिए शिवसेना का उम्मीदवार राजेंद्र गावित को घोषित कर रहा हूं। ऐसा गठबंधन दुनिया में एकाध ही होगा, जिसमें जगह भी लो, उम्मीदवार भी लो, ऐसा तालमेल यहां हो रहा है, ऐसी मजेदार टिप्पणी इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने की। इस मौके पर राजेंद्र गावित के पुत्र रोहित गावित ने भी शिवसेना में प्रवेश किया। उद्धव ठाकरे ने शिवबंधन बांधकर व उनके हाथ में भगवा देकर राजेंद्र गावित व रोहित गावित का शिवसेना में स्वागत किया। इस मौके पर शिवसेना नेता व सार्वजनिक निर्माण मंत्री (उपक्रम) एकनाथ शिंदे, राज्यमंत्री रवींद्र चव्हाण, शिवसेना सचिव व सांसद अनिल देसाई, मिलींद नार्वेकर, विधायक रवींद्र फाटक, पूर्व विधायक विवेक पंडित आदि उपस्थित थे।
शिवसेना-भाजपा में बार्टर सिस्टम शुरू है क्या? इस प्रश्न पर शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंहतोड़ जवाब दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि युति में चुनाव लड़ते समय सांसद के रूप में अच्छा उम्मीदवार सामने है तो पुन: प्रयोग किसलिए करने का? जिस प्रकार नांदेड में शिवसेना विधायक प्रतापराव चिखलीकर को भाजपा ने ले लिया, पिछली बार धुलिया में सुभाष भामरे को ले लिया, सुरेश प्रभु को ले लिया है, इसलिए बार्टर नहीं, फिर भी हम पार्टनर हैं।
‘मातोश्री’ निवासस्थान पर उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में श्रीनिवास वनगा और सांसद राजेंद्र गावित उपस्थित थे। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने पत्रकार परिषद में पालघर लोकसभा सीट के उम्मीदवार की घोषणा की।
विधायक होने को इच्छुक -वनगा
शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने बहुत प्रेम दिया, उनका आशीर्वाद मेरे साथ है परंतु लोकसभा चुनाव लड़कर बड़ी छलांग लगाने की अपेक्षा आधे निर्वाचन क्षेत्र में विकास काम करना है इसलिए विधायक होने का मैं इच्छुक हूं। विधायक के रूप में काम करने के बाद भविष्य में अवश्य लोकसभा चुनाव लड़ूंगा, ऐसी प्रतिक्रिया श्रीनिवास वनगा ने व्यक्त की।
दिया गया मौका सार्थक करूंगा -गावित
नरेंद्र मोदी पुन: प्रधानमंत्री हों, इसके लिए शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार पालघर लोकसभा का चुनाव लड़ रहा हूं। पालघर में सांसद के रूप में विकास के कार्य को प्रधानता रहेगी। उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए मौके को सार्थक करूंगा, ऐसा विश्वास राजेंद्र गावित ने व्यक्त किया।