पिकनिक स्पॉट अनैतिक गतिविधियों का केंद्र

पिकनिक स्पॉट के रूप में मशहूर येऊर के जंगल, पहाड़ियां और उससे सटा उपवन परिसर अनैतिक गतिविधियों का केंद्र बनता जा रहा है। पुलिस द्वारा समय-समय पर की गई छापेमारी में लगातार इसका खुलासा हो रहा है। इस परिसर में पुलिस की गश्त व छापेमारी लगातार जारी है, बावजूद यहां अनैतिक गतिविधियां जारी हैं।
उल्लेखनीय है कि ठाणे अपराध शाखा की मानव तस्करी निरोधक दस्ते की पुलिस उप निरीक्षक रंजना चंद्रकांत बनसोडे को उपवन में अनैतिक गतिविधियों की जानकारी मिलीr। फर्जी ग्राहक भेजकर इस जानकारी की पुष्टि होने के बाद पुलिस की एक टीम ने उपवन के मिसालवाड़ी परिसर स्थित कृष्णा टॉवर के एक फ्लैट में छापेमारी कर वहां से तीन महिलाओं को मुक्त कराया। हालांकि छापेमारी की भनक लगते ही अड्डे का संचालक शंकर रामसिंह सोनार (४१) फरार हो गया।
पुलिस का कहना है कि आरोपी सोनार परिसर में आनेवाले पर्यटकों को फंसाकर अड्डे पर ले जाता था और उनसे मोटी रकम वसूल करता था। अड्डे पर महिलाओं को बेहद कम पैसे देकर उनकी मजबूरी का फायदा उठाता था। उल्लेखनीय है कि इस परिसर में मौज-मस्ती करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं, जिसका फायदा ऐसे लोग उठा रहे हैं। पिछले महीने येऊर तथा उपवन में पुलिस द्वारा अलग-अलग जगहों पर की गई छापेमारी में जंगल के अंदर आपत्ति जनक अवस्था में पड़े कई लोगों को हिरासत में लिया गया था।