" /> पीएम के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में पावरलूमों पर लगा ताला, नाराज बुनकरों ने बिजली को लेकर की हड़ताल 

पीएम के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में पावरलूमों पर लगा ताला, नाराज बुनकरों ने बिजली को लेकर की हड़ताल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में पिछले कई दिनों से फ्लैट रेट पर बिजली बहाली की मांग को लेकर बुनकर समाज नाराज चल रहा है। बुनकरों ने मंगलवार एक सितंबर से पूरे प्रदेश में धऱना देते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करते हुए पावरलूम और हथकरघा को बंद कर दिया है।

इस संबंध बुनकर महासभा उत्तर प्रदेश के महामंत्री हाजी अब्दुल्लाह अंसारी ने कहा कि इस धरना प्रदर्शन का एक ही मांग है कि बुनकर समाज को 2006 से जो फ्लैट रेट पर बिजली दी जा रही थी उसे फिर से बहाल किया जाए। सरकरा द्वारा दिसंबर 2019 में बुनकरों को मिल रही फ्लैट रेट की सुविधा को समाप्त कर दिया गया।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शासन ने बिना बताए, बुनकरों को धोखे में रख ये बदलाव किया है और अब हमें आरसी भेजी जे रही है। हमारी लाइट काट दी जा रही है। इन सब से परेशान होकर उत्तर प्रदेश बुनकर सभा और बुनकर बिरादराना तंजीम ने मिलकर यह तय किया कि आज 1 सितंबर से प्रदेश के सभी हैंडलूम, पावरलूम को बंद कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह धरना 15 दिन तक चलेगा ताकि सरकार जागे और हमारी तकलीफ को समझते हुए हमें फिर से फ्लैट रेट पर बिजली उपलब्ध करे।