पीएम मोदी ने बताई महाजीत की केमिस्ट्री!

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की जीत गुणा-भाग, गणित से अलग केमिस्ट्री है। पीएम ने जीत का श्रेय देश की जनता और कार्यकर्ताओं के देते हुए जातिवादी राजनीति करने के लिए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव अंकगणित का नहीं, केमिस्ट्री का था। पीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की राजनीति में हमें अछूत समझा जाता है, जबकि हकीकत यह है कि पूरे देश में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ रहा है।
पीएम ने कहा कि चुनाव परिणाम एक गणित होता है लेकिन देश के राजनीतिक जानकारों को मानना होगा कि गणित के आगे भी एक केमिस्ट्री होती है। देश में समाज शक्ति की केमिस्ट्री, आदर्शों और संकल्पों की केमिस्ट्री किसी भी अंकगणित को पराजित कर सकती है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पंडितों को सोचना पड़ेगा कि परसेप्शन क्रिएट करनेवाली कोशिशों को भी पारदर्शिता और परिश्रम से हराया जा सकता है। पीएम ने कहा कि हमारे लिए भी पारदर्शिता और परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। हम लोगों को लगता है कि सरकार और संगठन के बीच में तालमेल बहुत बड़ी ताकत होती है।
भाजपा ने सफलतापूर्वक इसे साकार किया है। सरकार नीति बनाती है और संगठन रणनीति बनाता है। नीति और रणनीति का तालमेल सरकार और संगठन के तालमेल का प्रतिबिंब होता है। उन्होंने कहा कि जो स्नेह और शक्ति मुझे काशी ने दी है, वैसा सौभाग्य शायद ही किसी को मिला हो। यहां लोगों ने एक प्रकार से चुनाव को लोकोत्सव बना दिया। यहां अपनत्व का भाव बहुत ज्यादा था। दूसरे दलों के जो साथी मैदान में थे, उनका भी आभार व्यक्त करता हूं।

 योगी ने मोदी को बताया महानायक
वाराणसी। लोकसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद जब पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे तो उनका जबरदस्त स्वागत हुआ। पीएम मोदी ने करीब सात किलोमीटर की दूरी तय कर बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन कर उनका अभिषेक किया। उनके साथ भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, राज्‍यपाल राम नाईक और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता ने इस बार जाति से ऊपर उठकर मोदी को वोट दिया है। पीएम मोदी को जीत की बधाई देते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के हर योजनाओं पर काम हुआ। यही वजह रही कि जाति से ऊपर उठकर लोगों ने मोदी के लिए वोटिंग की। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी का काशी में अभिनंदन करता हूं। काशी की इस धरती पर मैं महानायक का स्वागत करता हूं।