" /> पुलिस की वर्दी पहन कर लॉकडाउन में लोगो पर रौब झाड़ने वाला निकला वाहन चोर

पुलिस की वर्दी पहन कर लॉकडाउन में लोगो पर रौब झाड़ने वाला निकला वाहन चोर

जनपद के शिवपुर थाना क्षेत्र संट्रल जेल की तरफ शुक्रवार को पुलिस ने भ्रमण के दौरान एक शातिर अपराधी को चोरी की मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम सुरज कुमार वर्मा है जो फर्जी पुलिस की वर्दी पहनकर आने जाने वाले लोगं को लॉकडाउन का डर दिखाकर पैसे वसूल रहा था।

उप निरीक्षक चन्द्रदीप कुमार चौकी प्रभारी कांशीराम आवास थाना शिवपुर कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु घोषित लॉकडाउन के अनुपालन में क्षेत्र में भ्रमणशील थे कि सेन्ट्रल जेल के सामने बाई तरफ जाने वाली रोड पर एक व्यक्ति बावर्दी दुरूस्त खड़ा दिखा जो चोरी की मोटर साइकिल को स्टार्ट कर रहा था कि पुलिस टीम मौके पर पहुँच गयी।

पुलिस टीम को देखकर अभियुक्त हड़बड़ा गया, जब पुलिस टीम के लोगों ने उससे मोटर साइकिल के सम्बन्ध मे पूछा तो अपनी मोटर साइकिल बताते हुए बताया कि मैं भी सिपाही हूँ और इसी जिले में तैनात हूँ, लेकिन उसके वर्दी पहनने के रंग ढंग को देखकर पुलिस को शंका हुई तो सख्ती के साथ उसका पीएनओ नंबर बैच नंबर पूछा तो हकबका गया और चुप हो गया।

पुलिस टीम के लोगों द्वारा वाहन व उसके संबन्ध में सख्ती के साथ पूछताछ की गयी तो अभियुक्त ने अपना नाम सूरज कुमार वर्मा बताया जो जौनपुर का रहने वाला है। अभियुक्त ने यह भी बताया कि जो वर्दी उसने पहन रखी थी वह भी गलत तरीके से प्राप्त किया रहा। अभियुक्त ने वर्दी पहनकर रौब बनाने के लिये 6 मई को अपने ही ब्लाक के पास से मोटर साइकिल चोरी कर लिया था।

अभियुक्त सूरज ने बताया कि चोरी की वर्दी पहनकर रोड पर घूम फिर कर आने जाने वाले वाहनों व व्यक्तियों को रोककर लॉकडाउन का डर दिखाकर उनसे पैसा लेने तथा उनपर रौब गाठने का काम कर रहा था।

घटना के सम्बन्ध में थाना शिवपुर पुलिस द्वारा अभियुक्त पर धारा 379/ 411 /171/ 419/ 420/ 467/ 468/ 471 के तहत कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक चन्द्रदीप कुमार प्रभारी चौकी काशीराम आवास, हेड कॉन्सटेबल रमाकान्त यादव, कॉन्सटेबल महेन्द्र कुमार यादव व कॉन्स्टेबल जगदीश मौर्या शामिल रहे।