पुलिस के सोते ही दो चोर थाने से हुए फरार

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यूपी पुलिस की घोर लापरवाही सामने आई है। शुक्रवार की भोर में थाने पर बैठाए गए दो चोर गुपचुप तरीके से हथकड़ी के साथ फरार हो गया। उनकी फरार होने की जानकारी होते ही थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूलने लगे और वो उनकी तलाश में निकल पड़े।
दरअसल मंगलवार की देर रात कपसेठी थाना क्षेत्र के घोसिलागांव से मंदिर का घंटा चोरी करते समय चोर को ग्रामीणों ने रंगेहाथ पकड़ा था। और पुलिस को सुपुर्द कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने पकड़े गए चोर रमेश कुमार के निशानदेही पर उसके दूसरे साथी राजेश कुमार वनवासी को भी धर-दबोचा।
मगर पुलिसिया हीलाहवाली से दो दिन तक उनको थाने में ही बैठाकर रखा गया था। दोनों ही आरोपितों को पुलिस थाने में हथकड़ी लगाकर दो दिन तक बैठाये रही और उनको जेल नहीं भेजा गया।
शुक्रवार की भोर में जब थाने के पुलिसकर्मी गहरी नींद में थे तो दोनों आरोपित मौका पा कर थाने से हथकड़ी समेत फरार हो गए। सुबह दोनों के लापता होने की जानकारी सामने आने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिसकर्मी दोनों की तलाश में निकल पड़े। विभागीय सूत्रों के अनुसार आरोपित रमेश हथकड़ी सहित भागा है। क्षेत्र में पुलिस अब सक्रियता से दोनों को तलाश रही है।