पूत ही बन गया पापी, मां की बेरहमी से हत्या

मानवता को कलंकित करनेवाली एक घटना कल भाइंदर में घटी जहां एक कलियुगी पूत ही पापी बन गया और उसने अपनी ही मां का सिर फर्श पर पटक-पटक कर निर्मम हत्या कर दी। यह घटना भाइंदर-पश्चिम के मांडवी तालाब के सामने स्थित प्रतीक्षा इमारत के पहली मंजिल पर शनिवार की सुबह ८.३० बजे घटी। जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने उसके फ्लैट में बाहर से कुंडी लगाकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी बेटे सोमनाथ मित्रा (४५) को गिरफ्तार कर लिया है।
भाइंदर पुलिस के अनुसार मूलरूप से बंगाल का रहनेवाला सोमनाथ डेढ़ साल से प्रतीक्षा अपार्टमेंट में अपनी मां रमा मित्रा के साथ (८०) रहता था। उसके पिता और बड़े भाई की मौत पहले ही हो चुकी थी। सोमनाथ ने शादी भी नहीं की थी। टूर्स एंड ट्रैवेल्स कंपनी में काम करनेवाले सोमनाथ की नौकरी कुछ माह पूर्व छूट गई थी, तबसे वह बेरोजगार था। दिन पर दिन घर की आर्थिक हालत खराब होते जा रही थी। यहां तक कि चर्च की मदद से उनका खर्च चल रहा था। इस बात से मां रमा मित्रा नाराज रहती थीं। दोनों के बीच कहासुनी और झगड़ा होता था।
शनिवार की सुबह भी इन्हीं बातों को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था। रोज की किच-किच से तंग आकर सोमनाथ ने अपनी मां की निर्मम हत्या कर दी। हत्या करने का अपराध सोमनाथ ने स्वीकार कर लिया है। मामले की जांच भाइंदर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत जाधव कर रहे हैं।