" /> पेट्रोलिंग के लिए मुंबई पुलिस को मिला सेगवे

पेट्रोलिंग के लिए मुंबई पुलिस को मिला सेगवे

कोरोना से लड़नेवाली मुंबई पुलिस को एक नया तोहफा दिया गया है। मुंबई की संकरी गलियों में अब पुलिस जवानों को पैदल या बाइक से चलने की जरूरत नहीं होगी, पुलिस अब सेगवे के माध्यम से गश्त लगाएगी। गुरुवार को गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस को 50 सेगवे आवंटित किए हैं।
इस मौके पर अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस को कूल 50 सेगवे पेट्रोलिंग के लिए दिए गए हैं, जिसमें से 10 सेगवे की तैनाती वर्ली में की गई है, वहीं 5 सेगवे मरीन ड्राइव में तैनात किए गए हैं। बाकी बचे सेगवे की भीड़-भाड़ वाली जगहों पर तैनाती की जाएगी।

सोशल डिस्टेंसिंग का कराएंगे पालन
सेगवे पर गश्त करनेवाले पुलिसकर्मी लगातार सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क पहनने का एलान करते रहेंगे। मरीन ड्राइव, वर्ली, जुहू चौपाटी जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिसकर्मी सेगवे से गश्त लगाएंगे। बता दें कि मरीन ड्राइव इलाके में जॉगिंग करने के लिए अधिक भीड़ इकट्ठा हो रही थी। जॉगिंग के लिए लगी भीड़ का एक फोटो भी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मरीन ड्राइव पर पुलिस की अधिक तैनाती की गई। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सेगवे मिलने के बाद पुलिस को ड्यूटी करने में आसानी होगी। एक जगह से दूसरी जगह जाने में समय की बचत होगी।