" /> प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की फोन पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की फोन पर चर्चा

महाराष्ट्र में कोरोनाग्रस्त मरीजों की बढ़ती संख्या की पार्श्वभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कल सुबह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फोन पर चर्चा की। कोरोना को मात देने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम व उपाय योजना की जानकारी मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच सुबह ११ बजे के करीब फोन पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में कोरोनाग्रस्त मरीजों व संभावित मरीजों की जानकारी ली। कोरोना वायरस को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न अस्पतालों में शुरू किए गए अलग वॉर्ड, राज्य में स्वीमिंग पुल, थिएटर, मॉल बंद करने के निर्णय व अन्य उपाययोजना की जानकारी उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री को दी। कोरोना का मुकाबला करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव तत्काल मदद करने का आश्वासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री को दिया।
परिपत्र न पहुंचा तब भी आदेश का करो पालन
राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर इस संबंध में सूचना दी है। अब जिलाधिकारियों के माध्यम से सभी संबंधित संस्थाओं को आदेश जारी होगा। राज्य में थिएटर बंद करने का आदेश शुक्रवार को राज्य सरकार ने जारी किया है। फिर भी सरकार के आदेश की प्रति नहीं मिली है, यह कारण बताते हुए कई थिएटर मालिक फिल्म दिखा रहे हैं। शनिवार को पत्रकार परिषद में उद्धव ठाकरे के ध्यान में यह बात लाई गई। यह राज्य सरकार का आदेश है। आदेश के प्रति की राह देखने की आवश्यकता नहीं है। इस आदेश पर अमल नहीं किया तो कड़ी कार्रवाई होगी, ऐसी चेतावनी उद्धव ठाकरे ने दी।