फायरमैनों ने बचाई बगुले की जान

मीरा-भाइंदर महानगरपालिका मुख्यालय के ठीक पीछे पेड़ों में फंसे एक बगुले को कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू कर उसकी जान बचा ली।
कल करीब ३ बजे मनपा मुख्यालय के पीछे नाजरथ चर्च की दीवार से सटे एक ताड़ के पेड़ पर पतंग के मांजे में एक बगुले का पंख फंस गया था। अनिल शेलार नामक एक पक्षीप्रेमी की नजर उस पर पड़ी। शेलार ने तुरंत इसकी जानकारी पत्रकारों को दी। वहां उपस्थित पत्रकार विनोद मिश्र, विनय दुबे, वसंत माने, नामदेव काशिद आदि ने अग्निशमन विभाग, वन विभाग और मनपा उपायुक्त डॉ. संभाजी पानपट्टे से संपर्क कर उस बगुले की जान बचाने की गुहार लगाई।
अग्निशमन विभाग के मधुकर म्हात्रे, वासुदेव भोईर आदि की टीम शीघ्र ही घटनास्थल पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उस बगुले को सुरक्षित पेड़ से उतार लिया। बगुले का पंख मांजे की वजह से कटकर जख्मी हो गया था, जिसे उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया। बगुले की जान बचाने के लिए शेलार ने सभी का आभार व्यक्त किया। ज्ञात हो कि मई महीने में बड़ी संख्या में प्रवासी बगुला पक्षी मीरा-भाइंदर शहर में आते हैं, जो बरसात के दिनों तक यहां खाड़ी किनारे और आस-पास के परिसर में विचरण करते हैं।