फिर टूटी कपलिंग, दो हिस्सों में बंटी पंचवटी एक्सप्रेस

ट्रेनों के कपलिंग टूटने की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। कल मनमाड-मुंबई पंचवटी एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने की घटना सामने आई। यह घटना कल्याण स्थित पतरी पुल के पास घटी।
बता दें कि कपलिंग टूटने के बाद ट्रेन का इंजिन केवल दो कोच लेकर आगे दौड़ रहा था जबकि बाकी के कोच पीछे ही रह गए। अचानक ट्रेन क्यों रूक गई? जब यह जानने के लिए ट्रेन का गार्ड कोच से बाहर निकला तो पता चला कि ट्रेन की कपलिंग टूटी है। ऐसे में
वॉकी-टॉकी की मदद से ट्रेन के ड्राइवर से संपर्क साधा गया और इस घटना की जानकारी दी गई। इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया था। गौरतलब है कि कल सुबह ६ बजे पंचवटी एक्सप्रेस मनमाड से मुंबई के लिए रवाना हुई थी। प्रत्यक्षदर्शी विवेक का कहना है कि ट्रेन जब १० बजे के करीब कल्याण स्टेशन से आगे बढ़ी तो लगभग डेढ़ से २ किमी आगे जाने के बाद अचानक कुछ डिब्बे पटरी पर ही छूट गए जबकि कुछ डिब्बे आगे निकल गए। ऐसे में ट्रेन में सफर कर रहे यात्री घबरा गए।
बता दें कि ट्रेन की कपलिंग टूटने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले साल २०१६ में मुंंब्रा स्टेशन के पास लोकल के डिब्बे अलग हो गए थे जबकि साल २०१४ में दिवा स्टेशन के पास लोकल की कपलिंग टूटी थी। इसके बाद २४ अक्टूबर २०१७ को ट्रांसहार्बर लाइन पर घनसोली स्टेशन के पास लोकल ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गई थी।

१० बजे की घटना
कल्याण के बाद वॉकी टॉकी से ड्राइवर को सूचना

पहले भी टूटी हैं कपलिंग
२०१४- दिवा स्टेशन के पास
२०१६- मुंब्रा स्टेशन के पास
२०१७- घनसोली में कपलिंग टूटी