फिल्म ‘ठाकरे’ का आज आगाज!

फिल्म ‘ठाकरे’ एक नजर
– शिवसेनाप्रमुख के जीवन पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ आज रिलीज
– पहला शो सुबह ४ बजे हाउसफुल
– कुल २००० स्क्रीन्स में रिलीज
– ट्रेलर पहले ही सुपरहिट

‘कोण आला रे कोण आला, शिवसेनेचा वाघ आला’, ‘भिडणार आता भिडणार… गाजणार आता गाजणार’, ‘जय भवानी, जय शिवाजी’ इस जयघोष के साथ आज ‘ठाकरे’ फिल्म का आगाज विश्वभर में हो रहा है। हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित बहुचर्चित फिल्म ‘ठाकरे’ आज दो हजार से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है। प्रदर्शन से पहले ही सोशल मीडिया पर इस फिल्म का ट्रेलर हिट हो चुका है। ऐसे में लोगों के बीच इस फिल्म के प्रति भारी उत्सुकता को देखते हुए माना जा रहा है कि यह फिल्म श्योर हिट है।
शिवसेना नेता-सांसद संजय राऊत द्वारा निर्मित ‘ठाकरे’ फिल्म के निर्देशक अभिजीत पानसे हैं। इस फिल्म में बालासाहेब ठाकरे की भूमिका अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई है जबकि मांसाहेब की भूमिका में अमृता राव नजर आएंगी। पिछले वर्ष रिलीज हुए फिल्म के टीजर के बाद से ही लोगों में इस फिल्म को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। फिल्म के ट्रेलर और म्युजिक ने तो और धमाल मचा रखा है। ट्रेलर लांच होने के पहले दिन ही इसे लाखों हिट्स मिले थे। फर्स्ट डे, फर्स्ट शो छूट न जाए, इसलिए दर्शकों ने फिल्म की एडवांस बुकिंग पहले से ही कर रखी है। बुक माय शो इस वेबसाइट पर फिल्म को अच्छा प्रतिसाद मिला है।
सुबह ४ बजे का शो हाउसफुल
कोई भी फिल्म आमतौर पर सुबह ९ बजे प्रदर्शित होती है लेकिन दर्शकों की उत्सुकता को देखते हुए वडाला के कार्निवल आईमैक्स में सुबह ४ बजे ‘ठाकरे’ फिल्म का विशेष शो रखा गया था। आज हुए इस विशेष शो की बुकिंग बुधवार को ही हाउसफुल हो चुकी थी।

 इतिहास बतानेवाली यह फिल्म है -सुशील कुमार शिंदे
‘ठाकरे’ फिल्म में १९७० से ९० तक की दर्शायी गई घटनाओं का मैं स्वयं गवाह रहा हूं। मैंने बालासाहेब और उनके काम को नजदीक से देखा है। ‘ठाकरे’ फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है। यशवंतराव चव्हाण से लेकर वसंतराव नाईक तक सभी का इतिहास फिल्म में है। इस फिल्म में केवल बालासाहेब का इतिहास ही नहीं बल्कि पूरे महाराष्ट्र का इतिहास है। ऐसी भावना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने ‘ठाकरे’ फिल्म को देखने के बाद व्यक्त की।

यह फ्राइडे विशेष है-अमृता राव
‘ठाकरे’ फिल्म के प्रमोशन को लेकर हम लखनऊ, दिल्ली गए। वहां फिल्म को लेकर लोगों में उत्सुकता काफी दिखी। महाराष्ट्र के बाहर भी फिल्म को अच्छा प्रतिसाद मिलेगा। यह प्रâाइडे मेरे लिए खास है। ‘ठाकरे’ फिल्म में मुझे काम करने का मौका मिला यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है। ऐसी भावना फिल्म अभिनेत्री अमृता राव ने व्यक्त की।

मेरे अभिनय से सभी खुश -नवाजुद्दीन सिद्दीकी
मेरे अभिनय की सराहना शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे से लेकर उन सभी लोगों ने की जो बालासाहेब को करीब से जानते थे। बालासाहेब का किरदार निभाना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। उनकी तरह दिखना, बैठना, बोलना, चलना, बर्ताव करना इतना आसान नहीं था। उनके कई वीडियो मैंने कई बार देखे। इस किरदार को निभाने में मुझे संजय राऊत का भरपूर सहयोग मिला। फिल्म में इतनी मेहनत की गई है कि यह सभी को पसंद आएगी।