" /> फोन पर धमकी देकर डेढ़ करोड़ रुपए की मांग करने वाला अभियुक्त सहित दो गिरफ्तार

फोन पर धमकी देकर डेढ़ करोड़ रुपए की मांग करने वाला अभियुक्त सहित दो गिरफ्तार

कोतवाली नगर क्षेत्र के सिंह डायग्नोस्टिक सेंटर रिकाबगंज अयोध्या के मालिक से फोन पर धमकी देकर डेढ़ करोड़ रुपए की मांग करने वाला अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तमन्चा व कारतूस एवं घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। दीपक कुमार पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद-अयोध्या अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत एवं पुलिस अधीक्षक नगर विजयपाल सिंह के निर्देशन तथा निपुण अग्रवाल सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल पर्यवेक्षण में यह कार्यवाही हुई।

नितीश कुमार श्रीवास्तव प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर जनपद मय हमराही पुलिस बल द्वारा सिंह इमेजिंग एण्ड डायग्नोस्टिक सेंटर रिकाबगंज के मालिक से फोन पर धमकी देकर डेढ़ करोड़ रूपये की मांग करने वाला अभियुक्तगण को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है। उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को डा0 अभिषेक कुमार सिंह ने सूचना दिया कि उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन नं0 से उनके पुत्र के अपहरण करने की धमकी देकर डेेेढ़ करोड  रुपए की मांग की गयी है। उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 686/2020 धारा 385 भादवि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत होकर विवेचना प्रारम्भ की गयी।

नितीश कुमार श्रीवास्तव प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर अयोध्या के नेतृत्व में गठित टीम उनि अविनाश चन्द्र, उनि मनोज कुमार, का ज्ञान प्रकाश यादव, का नीरज यादव, का विक्रम सिंह , का विकेश सिंह एवं सर्विलांस टीम के आरक्षी चन्द्रभान यादव द्वारा दिनांक 19.10.2020 को मुखबिर की सूचना के आधार पर देवकाली बाईपास से अभियुक्त द्वय प्रदुम चौहान पुत्र राम औतार चौहान व प्रेम कुमार चौहान पुत्र रमेश चौहान नि0गण ढोलवापुर थाना छावनी जनपद बस्ती को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त प्रदुम चौहान के कब्जे से एक अदद तमन्चा 315 बोर मय दो अदद जिन्दा कारतूस व एक अदद फर्जी नम्बर प्लेट मोटरसाइकिल स्पलेण्डर UP 41 ए बी 1507 तथा अभियुक्त प्रेम कुमार चौहान के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल गमैक्सी की पैड सिम नं0 9950730643 की बरामदगी की गयी है। पूछताछ में अभियुक्तगण ने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि अभियुक्त प्रेम कुमार चौहान डाक्टर एके सिंह के यहाँ डायग्नोस्टिक सेन्टर पर काम करता था और उसी दौरान वहाँ पर काफी पैसा देखा था।

अभियुक्त प्रेम कुमार चौहान ने अपने गाँव के प्रदुम चौहान से बात की और उनसे कहा कि मै जहाँ काम करता हूँ उस डाक्टर के पास काफी पैसा है। यदि उसको धमकी दिया जाय तो हम लोगों को काफी पैसा मिल सकता है, इसपर हम दोनो लोगों ने योजना बनायी और दिनांक 17.10.2020 को प्रदुम चौहान ने मोबाइल से फोन कर डाक्टर के बेटे का अपहरण करने की धमकी देकर 1.5 करोड़ रूपये की मांग की गयी।  बताया कि हम लोग मोटरसाइकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट डालकर रेकी करने फैजाबाद आ रहे थें, कि पुलिस ने हमको पकड़ लिया है। अभियुक्तगण के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।