बच्चा चोरी की अफवाह से बचने के लिए यूपी पुलिस ने बजवायी डुगडुगी

बच्‍चा चोरी की अफवाहों पर लगातार एलर्ट के बावजूद घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में वाराणसी की भेलूपुर पुलिस ने जनता को आगाह करने का पुराना तरीका डुगडुगी को अपनाया। पुलिस गली-मोहल्‍लों में ऐसी अफवाहों से सावधान रहने की अपील लोगों से कर रही है। बुधवार को खुद इंस्‍पेक्‍टर भेलूपुर राजीव रंजन उपाध्‍याय ने भी बजरडीहा और खोजवां इलाकों में जनता को जागरूक किया।

पिछले दो दिनों में चोलापुर, रोहनिया, मंडुवाडीह, लंका आदि थानाक्षेत्रों में बच्‍चा चोरी की अफवाह पर भिखारी, विक्षिप्‍त और महिला की पिटाई हो चुकी है। इंस्‍पेक्‍टर भेलूपुर ने बताया कि जनता को ऐसी अफवाहों पर ध्‍यान न देने के लिए आगाह किया गया है। बजरडीहा इलाके में इंस्‍पेक्‍टर ने डुगडुगी बजवाई और लाउड स्‍पीकर की मदद से लोगों को यह समझाया कि ऐसे शक में किसी की पिटाई करने पर आफत उनके गले पड़ सकती है। उन्‍होंने लोगों को समझाया कि ऐसी अफवाह उड़ाने वालों और किसी अनजान की पिटाई करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और रासुका के तहत कार्रवाई करने के भी आदेश हैं।

बता दें कि इंस्‍पेक्‍टर भेलूपुर जनता से जुड़ने के पुराने तौर-तरीकों के इस्‍तेमाल के कारण क्षेत्र में काफी प्रशंसा बटोर रहे हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने जालसाजों और उचक्‍कों के खिलाफ आगाह करने के लिए भी चौकी इंचार्जों और सिपहियों से नुक्‍कड़ सभाएं कराई थीं।