बाप बनने के लिए मचला ‘दबंग’ का दिल

बॉलीवुड के सबसे चर्चित कुंआरे हैं सलमान खान। आधा दर्जन से ज्यादा अफेयर हो चुके पर घर है कि बसता ही नहीं। अब सुनने में आ रहा है कि शादी के सवाल पर अकसर कन्नी काट जानेवाले इस ‘दबंग’ खान का दिल बाप बनने के लिए मचल रहा है। ५३ साल के दबंग के बारे में बॉलीवुड में भी चर्चाएं होती रहती हैं कि आखिर वे दूल्हा कब बनेंगे? कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सलमान के करीबी सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि वे सरोगेसी के जरिए बाप बनने की ख्वाहिश रखते हैं। पिछले कुछ सालों में सरोगेसी के जरिए कई बॉलीवुड हस्तियां मां-बाप बन चुकी हैं।
हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके भी बच्चे हों ताकि खानदान चलता रहे। इसके लिए पहले शादी करनी होती है। बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के मन में भी अगर ये ख्वाहिश उछालें मार रही है तो इसमें गलत कुछ भी नहीं। मगर ५३ साल की उम्र में भी उन्हें कोई दुल्हन न मिल सकी। अब अपने खानदान को रोशन करने के लिए दबंग खान भी चिराग की तलाश में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान सरोगेसी के जरिए पिता बनना चाहते हैं।
सलमान के एक नजदीकी सूत्र की मानें तो वह सरोगेसी के जरिए पिता बनने की प्लानिंग कर रहे हैं। यह बात तो सभी जानते हैं कि सलमान को बच्चों से बेहद प्यार है। यहां तक कि सलमान पहले भी इस बात को कह चुके हैं कि अगर वह कभी शादी करेंगे तो केवल और केवल बच्चे पैदा करने की खातिर करेंगे। हालांकि सलमान के लिए सरोगेसी के जरिए हिंदुस्थान में पिता बनना संभव नहीं है। बता दें कि संसद में सरोगेसी (किराए की कोख) विधेयक पास किया गया है। यह व्यावसायिक सरोगेसी को प्रतिबंधित करता है और नि:संतान दंपतियों की जरूरतों के लिए सरोगेसी की इजाजत देता है। यानी सरोगेसी अब व्यवसाय नहीं हो सकेगा बल्कि परोपकार का साधन ही रहेगा। हालांकि इससे पहले बॉलीवुड में शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर, एकता कपूर और तुषार कपूर जैसी हस्तियों के सरोगेसी के जरिए मां-बाप बनने की खबरें आ चुकी हैं। अब शायद इसी रास्ते पर सलमान खान भी चल सकते हैं। हालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है यह तो वक्त के साथ ही पता चलेगा। बता दें कि सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ आनेवाले ५ जून को ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा सलमान इस समय अपनी फिल्म ‘दबंग ३’ की शूटिंग भी कर रहे हैं जो २० दिसंबर २०१९ को रिलीज होगी।