बालासाहेब का आशीर्वाद और उद्धव जी का प्रेम पाने आया हूं, शिवसैनिकों से ऊर्जा लेने आया हूं

शिवराय और शिवसेनाप्रमुख की मानवंदना करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पिछले कई दिनों से चर्चा हो रही थी कि मैं शिवसेना की वर्षगांठ में शामिल होऊंगा कि नहीं? अब मैं वर्षगांठ में शामिल हुआ हूं तो इस पर भी चर्चा हो रही है और होगी। मैं इस वर्षगांठ के समारोह में बालासाहेब का आशीर्वाद, उद्धव ठाकरे का प्रेम पाने के साथ-साथ शिवसैनिकों से ऊर्जा लेने यहां आया हूं। यह मेरा घर है। शिवसेनाप्रमुख और अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर उद्धव ठाकरे ने युति को संजोया है। बीच के दिनों में तनाव था। शिवसेना-भाजपा के कार्यकर्ताओं की इच्छा थी कि दोनों दल एक साथ आएं और मुझे इस बात की खुशी है कि अब हम एक हो गए हैं। कल षण्मुखानंद सभागृह में आयोजित शिवसेना की वर्षगांठ समारोह में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विशेष रूप से उपस्थित थे।
कल इस अवसर पर शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने भगवा शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का सम्मान किया। इस दौरान महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित वैâबिनेट मंत्री जयदत्त क्षीरसागर द्वारा १०१ बाघों से बनाई गई हिंदूह्दयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री फडणवीस के हाथों हुआ।

देश और महाराष्ट्र में एनडीए को लोकसभा चुनाव में मिली सफलता अभूतपूर्व है। इस सफलता के शिल्पकार शिवसेन-भाजपा महायुति के कार्यकर्ता हैं। देश और राज्य हित के लिए शिवसेना-भाजपा एक साथ आए हैं। विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में प्रचंड जीत हासिल करनी है और मुझे विश्वास है कि विधानसभा में हमें ऐतिहासिक जीत मिलेगी। यह उद्गार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने व्यक्त किए।
कल सायन स्थित षण्मुखानंद सभागृह में शिवसेना की ५३वीं वर्षगांठ समारोह संपन्न हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उपस्थितों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को सुजलाम-सुफलाम बनाने के शिवसेनाप्रमुख के सपनों को पूरा करना है। प्रचंड जीत ही हमारा ध्येय है। ऐसी जीत हासिल करना है जिसे देखकर शिवसेनाप्रमुख को भी गर्व हो। युति पर रोशनी डालते हुए उन्होंने कहा कि जब बाघ और शेर साथ आते हैं तो जंगल में सिर्फ इनका ही राज होता है। लोकसभा चुनाव में महायुति को मिली सफलता का श्रेय महायुति के कार्यकर्ताओं को देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी भगवा के लिए लड़नेवाले लोग हैं। हमारा हिंदुत्व ही हमारा राष्ट्रीयत्व है। राष्ट्र को बड़ा करने के लिए महाराष्ट्र को बड़ा बनाना होगा और उसके लिए हम कार्य कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना आगे बढ़ती रहे, ऐसी शुभकामनाएं दीं।

हर प्रभाग में शिवसेना की शाखा बनेगी

कल शिवसेना की ५३वीं वर्षगांठ के अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए शिवसेना नेता व उद्योगमंत्री सुभाष देसाई ने कहा अब शिवसेना नए स्वरूप व नए तरीके से काम करेगी। हर गांव, हर प्रभाग में शिवसेना की शाखा बनाई जाएगी। जैसे शहर में शिवसेना के शाखाप्रमुख, महिला शाखासंगठिका व गटप्रमुख कार्यरत हैं वैसे ही हर गांव व हर प्रभाग में भी शिवसैनिक कार्यरत होंगे। यह शिवसेनापक्षप्रमुख की संकल्पना है जिसे शिवसेना आज से अमल में लाने के लिए तत्पर है। जिसके लिए शिवसेना भवन में विशेष कक्ष का निर्माण किया गया है। जहां शिवसैनिक आज से संपर्क कर सकते हैं।

शिवाजीराव आढलराव पाटील बने उपनेता
शिवसेना की ५३वीं वर्षगांठ पर कल पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटील को शिवसेना उपनेता बनाए जाने की घोषणा की गई। शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उनका सम्मान किया। इसके अलावा शिवसेना के सभी नवनिर्वाचित सांसदों एवं केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत, महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित वैâबिनेट मंत्री जयदत्त क्षीरसागर, तानाजी सावंत, राजेश क्षीरसागर का भी सत्कार किया गया।