" /> बीएचयू हॉस्पिटल में रेजि‍डेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर, चरमराई चिकित्सा व्यवस्था, ओपीडी प्रभावित

बीएचयू हॉस्पिटल में रेजि‍डेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर, चरमराई चिकित्सा व्यवस्था, ओपीडी प्रभावित

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेण्टर में मरीज़ दिखाने को लेकर शुक्रवार को छात्रों और रेज़िडेंट के साथ हुई मारपीट के बाद रेज़िडेंट शनिवार को हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल से दूर दराज़ से आये मरीज़ों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ओपीडी की सेवाएं पूरी तरह से ठप हैं सिर्फ इमरजेंसी में मरीज़ों को देखा जा रहा है। रेज़िडेंट पुलिस द्वारा मारपीट करने वाले छात्रों की गिरफ्तारी न होने से नाराज़ हैं।
शुक्रवार को बीएचयू ट्रामा सेंटर के आर्थोपेडिक्स डिपार्टमेंट के ओपीडी में रेज़िडेंट डाक्टरों से बीएचयू के छात्रों ने अभद्रता के साथ ही साथ मारपीट भी की थी। इस सम्बन्ध में देर शाम ट्रामा सेंटर प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार भी कर लिया पर रेज़िडेंट का आरोप है कि तीन अन्य छात्रों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। गिरफ्तारी न होने के विरोध में रेज़िडेंट आज से हड़ताल पर चले गए है।
बता दें कि एक छात्र शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे एक मरीज को दिखाने पहुंचा था। यहां किसी मरीज का प्लास्टर कर रहे डॉ सौरभ कुमार के पास पहुंचकर दवा लिखने को कहा। डॉ सौरभ ने इंतजार करने को कहा लेकिन यह बात छात्र को नागवार लगी और उसने मारपीट की धमकी दी। मामला बढ़ता देख डॉ सौरभ ने दवा लिख दी। इस के बाद भी छात्र धमकी देते हुए निकला लेकिन कुछ देर बाद तीन अन्य साथियों के साथ ही मारपीट शुरू कर दी।