" /> बुलाती है, मगर जाने का नहीं!

बुलाती है, मगर जाने का नहीं!

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई प्रकार के मीम्स चल रहे हैं। आमतौर पर लोग हंसी-मजाक के मकसद से कई प्रकार के मीम्स शेयर करते हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर एक मीम शेयर किया है, ‘बुलाती है, पर जाने का नहीं’ मुंबई पुलिस ने यह मीम ट्विटर पर शेयर किया है, जिस पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। इसको शेयर करने के लिए मुंबई पुलिस ने मशहूर शायर राहत इंदौरी की मास्क के साथ फोटो भी लगाई है।
बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पुलिस लोगों को भीड़-भाड़वाले इलाकों से बचने की सलाह दे रही है। इस वायरस को लेकर कई प्रकार से जागरूकता पैâलाई जा रही है,
जिसमें सोशल मीडिया के मीम्स सबसे आसान माध्यम हैं। मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर जागरूकता लाने के लिए राहत इंदौरी के एक शेर का सहारा लिया है। इस शेर के साथ पुलिस ने इंदौरी की मास्क के साथ एक फोटो भी साझा की है। इस ट्वीट के वैâप्शन में लिखा गया है, ‘जो वायरस है वो पैâलाने का नहीं, बुलाती है मगर जाने का नहीं।’ इस ट्वीट के शेयर होने के बाद मुंबईकरों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं और मुंबई पुलिस द्वारा जागरूकता लाने के प्रयासों की तारीफ की। लोगों ने मुंबई पुलिस के ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ की भी काफी प्रशंसा की। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगों को साफ-सफाई रखने और भीड़-भाड़वाले इलाकों से बचने का प्रयास करना चाहिए। मुंबई पुलिस के अलावा बॉलीवुड सेलिब्रिटिज भी जागरूकता पैâलाने का प्रयास कर रहे हैं और हाथ धोते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ता भी लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं।