" /> बेवजह सड़कों पर घूमने वालाें को लेकर प्रशासन  हुआ सख्त, पेड क्वारंटाइन कर वसूल रहा है जुर्माना

बेवजह सड़कों पर घूमने वालाें को लेकर प्रशासन  हुआ सख्त, पेड क्वारंटाइन कर वसूल रहा है जुर्माना

जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर इस समय वाराणसी जिला प्रशासन बहुत चिंतित है।क्योंकि बुधवार को प्राप्त आंकड़ों के आधार पर वाराणसी में कोरोना पोज़िटिव मरीजो की संख्या एक हजार के करीब पहुँच चुका है।बुधवार को कुल 43 मरीज कोरोना पोज़िटिव पाए गए है।इसमे से दो लोगो की मौत भी हो चुकी है। इस प्रकार मृतकों की संख्या 30 हो गई है जब कि 491 लोग स्वस्थ हो चुके है और 458 अभी भी एक्टिव मरीज है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज के बाद भी वाराणसी के लोगों की लापरवाही को देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को पेड क्वारंटाइन में भेजने का निर्देश दिया है। डीएम के निर्देशानुसार जनपद के नगरीय क्षेत्रों में कोविड महामारी की रोकथाम के लिए शासन द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के अनुपालन में प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया गया।
इसके अंतर्गत एमबी एक्ट के 112 चालान, उत्तर प्रदेश कोविड विनियमावली 2020 की धारा 15(3), 15(4), 15(5) के अंतर्गत 454 चालान तथा 30,900/- रुपए धनराशि जुर्माना के रूप में वसूला गया।
जबकि आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत 95 लोगों का चालान किया गया। इसके अतिरिक्त अकारण/ बिना काम के घर से बाहर घूमने वाले 12 व्यक्तियों को पेड क्वारंटाइन किया गया।