बॉलीवुड पर छाया ‘लव ड्रग्स’ का साया

 ड्रग्स तस्कर अभिनेता एजाज खान गिरफ्तार
बॉलीवुड कलाकारों और विवादों का गहरा संबंध पहले से ही रहा है। कई दफा बॉलीवुड अभिनेताओं को ड्रग्स लेते या बेचते पकड़ा जा चुका है। इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह नई मुंबई के एंटी नार्कोटिक्स सेल ने बॉलीवुड अभिनेता एजाज खान को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा जप्त किए गए ड्रग्स को ‘लव ड्रग्स’ के नाम से जाना जाता है। पुलिस की प्राथमिक जांच में पाया गया है कि एजाज खान ड्रग्स की तस्करी करता था। बॉलीवुड में कौन-कौन एजाज खान के ग्राहक हैं? पुलिस इसकी जांच कर रही है।
मंगलवार की देर रात नई मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल को गुप्त जानकारी मिली थी कि विवादों में रहनेवाला अभिनेता एजाज खान ड्रग्स बेचने के लिए नई मुंबई बेलापुर स्थित ‘के स्टार’ होटल में आनेवाला है जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया।
नई मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल का कहना है कि एजाज खान के पास से पुलिस को ‘लव ड्रग्स’ (एक्सटेसी) के ८ टेबलेट मिले हैं। कोर्ट ने २५ अक्टूबर तक एजाज खान को पुलिस हिरासत में भेजा है। नई मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल उपायुक्त तुषार दोशी ने बताया कि पुलिस की प्राथमिक जांच में एजाज खान को तस्कर पाया गया है। तस्कर एजाज खान किन-किन लोगों को इस ड्रग्स की सप्लाई करता है और ड्रग्स उसे कहां से मिलती है? इसकी जांच की जा रही है। साथ ही उपायुक्त ने बताया कि बॉलीवुड हस्तियों का इस मामले में नाम सामने आने की संभावना है।

क्या है ‘लव ड्रग्स’?
एक्सटेसी नाम के ड्रग्स को ‘लव ड्रग्स’ इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस ड्रग्स को लेनेवाले की सोचने की क्षमता बढ़ जाती है। अधिकतर लोग इसे सेक्स (संभोग) के वक्त इस्तेमाल करते हैं। इस ड्रग्स को इस्तेमाल करनेवालों को डिप्रेशन, परेशान रहना और नपुंसकता का शिकार होना तो तय ही है। साथ ही इस ड्रग्स के ओवरडोज से दिल का दौरा पड़ने की संभावना होती है।