बोले तारे! १३ जनवरी से १९ जनवरी २०१९

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
अदालत संबंधी मामलों में राहत मिलने के संकेत हैं। स्वभाव में दृढ़ता बनी रहेगी। काफी दिनों से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। भूमि, जायदाद संबंधी काम आपके पक्ष में जाने के योग हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। भाग्य आपका साथ दे रहा है। अत: प्रयासों में तेजी बनाए रखें। व्यापारी वर्ग के लिए समय कुछ तनावपूर्ण है लेकिन नौकरीपेशा वर्ग के लिए नए अवसर बनेंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी का परस्पर सहयोग प्राप्त होगा।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
रंगमंच एवं अभिनय से जुड़े जातक इस अनुकूल ग्रह स्थिति का पूर्ण लाभ उठा सकते हैं। उद्योग जगत में काफी उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन फिर भी लाभ के अवसर अधिक हैं। विवेक का इस्तेमाल करें। पारिवारिक जीवन में उत्सव का माहौल आपको नजदीकी लोगों से बात करने का मौका देगा। विद्यार्थी वर्ग अपने क्षेत्र में पहचान बनाने में प्रयासरत रहेंगे, जो भविष्य में आपको गौरन्वावित करेगा। यह सप्ताह नए अवसरों से परिपूर्ण है, इसका पूर्ण लाभ लें।
मिथुन:  (१६ जून – १५ जुलाई)
जीवन के प्रति आप प्रेम की अनुभूति का आभास करेंगे। कार्यों में स्वत: ही उत्सुकता बनी रहेगी। यदि कार्य में बदलाव की अपेक्षा कर रहे हैं तो स्वत: ही कई विकल्प आपके सामने आएंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप सफलता के नए आयाम स्थापित करेंगे। भावनात्मक और आर्थिक समस्याओं से निकलकर नए विचार बनाएंगे जो कि जीवन के हर क्षेत्र में प्रभाव दिखाएंगे। सेहत के पक्ष में यह सप्ताह कुछ ढीला रह सकता है। अपना ख्याल रखें।
कर्क: (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
जो लोग ऑनलाइन मार्केटिंग या ट्रेडिंग के क्षेत्र में हैं वो इस सप्ताह संभलकर निवेश करें। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। विद्यार्थी वर्ग इस सप्ताह अपने-अपने वर्ग में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मिले हुए अवसरों का पूर्ण उपयोग करने में सक्षम रहेंगे। नए अवसरों की तलाश में लगे हुए युवा वर्ग के लिए कुछ तनाव की स्थिति बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन में निरंतरता रहेगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
वास्तविक जीवन में स्वयं को स्थापित करने के लिए आपको अनेक अवसर मिलेंगे एवं किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। भाग्य आपके साथ है। प्रयासों में पैनापन लाएं। आर्थिक रूप से आप सक्षम होंगे। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। यदि आप किसी से भावनात्मक रूप से जुड़े हैं तो किसी विशेष यात्रा पर जा सकते हैं। जमीन संबंधी कार्यों में लाभ मिलने के योग हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे तथा समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
जमीनी-अदालती कामों के लिए समय बेहतर, अफसर सहानुभूतिपूर्ण रुख रखेंगे। कारोबारी टूरिंग के लिए समय अनूकूल है। रुका हुआ धन वापस आना शुरू हो जाएगा। व्यापार जगत से जुड़े जातक अपने व्यापार में इजाफा करेंगे एवं नई योजनाओं के साथ स्वयं को जोड़ेंगे। कार्य प्रणाली में परिवर्तन का संकेत है, जो कि काफी समय से लंबित थे। शादी-शुदा व्यक्ति वैवाहिक जीवन में तनाव का अनुभव कर सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
उद्योग जगत में सक्रिय जातक अपने स्वयं के अनुभव एवं व्यावसायिक ज्ञान से नए अवसर तलाश लेंगे। आप अपने मित्रों का सहयोग प्राप्त कर सकते है। नए किए गए निवेश से लाभ मिलने के योग है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल नहीं है। साथी के साथ समन्वय बनाकर रखें। विद्या के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के परम योग बने हुए हैं।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
आपका पराक्रम चरमोत्कर्ष पर रहेगा। इसी वजह से पुराने रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी। बच्चे अपने लक्ष्य के लिए तत्पर हैं तो यह सप्ताह अनुकूल परिस्थितियां प्रदान कर रहा है। इस अवसर का उपयोग करें। नौकरी वर्ग में सक्रिय जातक अपनी ऊर्जा को सही स्थान पर केंद्रित करें, उपयुक्त फल मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बने हुए हैं। घर के बड़े-बुुजुर्गों की राय आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होंगी।
धनु: (१६ दिसम्बर – १३ जनवरी)
पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्य होने से उल्लास का वातावरण बना रहेगा। बच्चे विद्या के क्षेत्र में नाम रोशन कर सकते हैं। यह सही समय है अपनी गतिविधियों का सही आकलन करके कार्यों की पुन: रूपरेखा बनाकर क्रियान्वित करने के लिए जमीन एवं पुश्तैनी संपत्ति में विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। सेहत के मामले में लापरवाह न रहें। ड्राइविंग भी ध्यान के साथ करनी ठीक रहेगी। वादविवाद में न पड़ें।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
व्यवसाय और नौकरी पक्ष के लिए विशेष लाभ होने का योग है। बेरोजगार अपने अवसरों का उपयुक्त आकलन करें एवं प्रयासरत रहें। यह सप्ताह आपके लिए उत्तम अवसर प्रदान करेगा। जमीन, व्यापार से संबंधित जातक उपयुक्त सौदा करेंगे। आर्थिक समस्याओं का निदान होगा एवं वित्तीय स्थिति सुदृढ़ होने के संयोग बने हुए हैं। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव बना रहेगा। परिवार के लिए कुछ समय निकाले एवं जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय अच्छा है। यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। ऊर्जा को सही दिशा में ही निर्देशित करना श्रेयस्कर रहेगा। सरकारी कामों में आ रही कोई बाधा-मुश्किल हट सकती है। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी। नौकरी बदलने का विचार बनाएंगे। अध्यापन, कंसल्टेंसी, मेडिसन, डिजाइनिंग के काम-धंधा के साथ जुड़े लोगों की अर्थ दशा मजबूत होगी। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएंगे और आपको गौरवान्वित करेंगे।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
भाग्य का प्रबल सहयोग प्राप्त होता रहेगा। यदि विदेश में नौकरी या व्यवसाय आदि की तलाश में हैं तो इस दिशा में भी आपका भाग्य आपका साथ देगा। रुके हुए धन के मिलने की पूर्ण संभावना है लेकिन इस दौरान आपको अपने प्रयत्नों में भी तेजी लाने की आवश्यकता है। जमीन-जायदाद के मामलों में निवेश करने से पहले एक बार पुनर्विचार करना भी आवश्यक है। सृजनात्मक कार्यों से जुड़े हैं तो उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।