बोले तारे – 11 मार्च से 17मार्च 2018

मेष : (१४ अप्रैल – १४ मई)
एक प्रोफशनल के रूप में आप संतुलित प्रगति करेंगे क्योंकि जिन बाधाओं का आप सामना कर रहे थे, अब वे दूर होंगी। कार्यस्थल पर आप बहुत परिश्रम करेंगे। अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाएंगे, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे और आपकी अत्यधिक प्रशंसा होगी। आज आप किसी प्रमुख अनुबंध को पूर्ण करने में सफल रहेंगे, जो आपको अनंतता का अनुभव प्रदान करेगी।

वृष : (१५ मई – १५ जून)
अचानक से पुरानी चली आ रही समस्याएं कुछ नया रूप लेकर फिर से सामने आ सकती हैं, जिन्हें अगर समय रहते नहीं सुलझाया गया तो भविष्य में यह आपके लिए सिरदर्द मालूम हो सकती हैं। लंबी यात्राएं करनी पड़ेंगी परंतु वे आपके लिए काफी फलदायी सिद्ध होंगी। इस सप्ताह आपके पास अत्यधिक ऊर्जा होगी।

मिथुन : ( १६ जून – १५ जुलाई)
आपको व्यापार में नई संभावनाएं नजर आएंगी लेकिन जो भी फैसला लें उसमें अपने बिजनेस पार्टनर की सलाह अवश्य लें। छात्रों के लिए यह समय नॉर्मल रहेगा। यदि आपके बच्चों के साथ आपके रिश्तों में तनाव आ गया है, तो वह जल्दी ही दूर होगा। अपने पराक्रम और मेहनत के बल पर आप अपने करियर को एक नई दिशा दे पाएंगे, जो एक उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में आपकी सहायता करेगा।

कर्क : (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
आपमें साहस और जोश भरा रहेगा लेकिन अपने साहस को दुस्साहस बनने से आपको रोकना है, वरना यह आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है। आपको अपनी फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाना होगा, अन्यथा आपको र्आिथक विषमताओं का सामना करना पड़ सकता है। एक छात्र के रूप में आप कठिन परिश्रम करने का निर्णय लेंगे और यह निर्णय आपको कई प्रकार से प्रसन्न करेगा।

सिंह : (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
इस समय आप किसी ऐसी जगह निवेश कर सकते हैं, जहां से शायद आपको उतना लाभ न पहुंचे जितने की आप उम्मीद कर रहे थे। अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी थोड़ा संभलकर रहें कहीं ऐसा न हो कि आपके काम का श्रेय भी वे अपने नाम कर लें। इस समय कोई भी नवीन कार्य न शुरू करें। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। निजी िंजदगी में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं लेकिन अपनी सूझबूझ से आप उन्हें संभाल लेंगे।

कन्या : (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
आपकी नई योजनाएं सफल होंगी। विद्यार्थी जो परीक्षा दे रहे हैं, वे सफल होंगे। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं, उन्हें अच्छे लाभ की खबर मिलेगी। प्रेम-प्रसंगों में आप और आपके साथी के विचारों में काफी समानता होगी, इससे साथ में बिताया हुआ समय उत्साहवर्धक होगा।

तुला : (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)
धन संबंधी मामलों में स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे। भावी योजनाओं को व्यवहार में ढालने का समय चल रहा है। अगर आवश्यकता हो तो उन लोगों की राय अवश्य लें, जिनके बारे में आप स्वयं भला सोचते हैं। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक : (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
इस समय आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आएंगी, जो आपको एक नई सीख देकर जाएंगी। इस समय आपको अपना आलस्य त्यागकर अपने रुके हुए कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों की सहायता से आप अपने रिश्तों की उलझनें सुलझा पाएंगे। पुराने चले आ रहे रोगों में सुधार होगा। आपके प्रतिद्वंद्वी आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं।

धनु : (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)
अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए आपने अभी तक जितनी भी योजनाएं बनाई थी, उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। कार्यक्षेत्र में मित्रों व सहयोगियों का सहयोग बना रहेगा। जिस पदोन्नति का आपको लंबे समय से इंतजार था वह आपको प्राप्त हो सकती है।

मकर : (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
आपका जीवन अति व्यस्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने कार्यक्रमों का बुद्धिमानी से विस्तार करना होगा वरना जमापूंजी आपके हाथ से फिसल सकती है। र्आिथक दृश्य बहुत अच्छा नहीं होगा। आप घर बदलने पर विचार कर सकते हैं। यात्रा केवल थकानवाली ही नहीं होगी बल्कि किसी परिणाम से भी रहित होगी।

कुंभ : (१२ फरवरी – १३ मार्च)
आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आ सकती हैं, जिनका सामना आपको पूरी हिम्मत के साथ-साथ सूझबूझ से भी करना होगा। आपके अन्दर एक जोश और आत्मविश्वास का भरपूर संगम रहेगा, जिसकी सहायता से आप अपने सभी कार्य पूरा कर पाने में खुद को सक्षम महसूस कर पाएंगे। इस समय आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिंदगी में तालमेल बैठाने की आवश्यकता है।

मीन : (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए आपको कुछ ऐसे लोगों की मदद लेनी पड़ सकती है जिनसे आपकी ज्यादा नहीं बनती होगी लेकिन समय की नजाकत को समझते हुए उनसे दोस्ताना व्यवहार करने में ही भलाई है, वो कहते हैं न ‘वक्त पड़ने पर गधे को भी बाप बना लेना चाहिए’। कार्यक्षेत्र में आपके जूनियर्स आपके निर्णयों का विरोध कर सकते हैं, जिसे आपको बड़ी चतुराई के साथ संभालना होगा।