बोले तारे

मेष : (१४ अप्रैल – १४ मई)
आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कार्य क्षेत्र एवं व्यावसायिक मामलों में आप सक्षम रूप से सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होगी और आप किसी छोटे निवेश पर भी विचार कर सकते हैं। एक छात्र के रूप में आप उच्च शिक्षा हेतु विदेश जा सकते हैं। अपने प्रयासों में तेजी लाएं। प्रेम-प्रसंग एवं संबंधों को नया दृष्टिकोण मिलेगा। आप कहीं भ्रमण का मन भी बना सकते हैं।
वृष : (१५ मई-१५ जून)
पुरानी यादें ताजा करने के लिए समय अनुकूल है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। छात्र, विद्या के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा, जिससे आप किसी अचल संपत्ति में निवेश का विचार बना सकते हैं। यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो लाभ की प्राप्ति होगी। उद्योग जगत से संबंधित व्यक्ति नई योजनाओं में निवेश कर सकते हैं।
मिथुन : (१६ जून-१५ जुलाई)
आप स्वयं को पुन: स्थापित कर रहे हैं तो जीवन के कुछ कटु सत्यों से आपका सामना हो सकता है। धैर्य बनाकर रखें। मित्रों की सहायता आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी। आपको नई योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। नए व्यवसायी अच्छे अनुबंध प्राप्त कर सकते हैं। जमीन व्यवसाय से संबंधित जातक निवेश सोच-समझकर करें, अभी परिस्थितियां मध्यम हैं। विदेश संबंधित कार्य पूर्णता की ओर अग्रसर होंगे।
कर्क : (१६ जुलाई-१५ अगस्त)
यदि आप नौकरी में हैं और बदलाव की आशा कर रहे हैं तो समय श्रेष्ठ है। प्रयासों में तेजी लाएं। आपकी मेहनत और लगन वांछित परिणाम देगी। कोर्ट-कचहरी में चल रहे जमीन एवं जायदाद संबंधी मामलों में आप इच्छित पैâसला पा सकते हैं। अगर आप व्यवसायी हैं तो ग्रह दशा अभी आपके अनुकूल नहीं है। नया निवेश सोच-समझकर करें। विद्यार्थी अपने-अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। कुल मिलाकर समय जीवन के प्रत्येक हिस्से में सहायक है।
सिंह : (१६ अगस्त-१५ सितंबर)
परिवार में उत्सव का सा माहौल बना रहेगा। कोई मंगल कार्य संपन्न होगा तथा कुछ पुराने परम संबंधियों से संबंध सुधरेंगे। विदेश से संबंधित कार्यों को गति मिलेगी एवं उम्मीदों को बल मिलेगा। आप पुराने रुके हुए कार्य को आगे बढ़ाएंगे तथा किसी नई योजना को विस्तृत रूप देंगे। अविवाहित जातक नए विवाह प्रस्तावों पर गंभीरता से विचार कर सकते हैं। यह समय मेहनत एवं लगन का पूर्ण फल प्रदान करने में सक्षम है।
कन्या : (१६ सितंबर-१५ अक्टूबर)
जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण बदलेगा एवं आप हर क्षेत्र में स्नेह भाव प्रदर्शित करेंगे। इस वजह से हर कार्य के प्रति उत्साहित रहेंगे। औद्योगिक विकास की संभावनाएं प्रबल हैं एवं एक उद्योगपति के रूप में आप जोखिम ले सकते हैं और अच्छी सफलता की आशा कर सकते हैं। विभिन्न क्षेत्रों में नए द्वार खुलेंगे। छात्रों के लिए नए विकल्प दस्तक देंगे। यदि आप विवाहित हैं तो आपको अपने जीवनसाथी का प्रत्येक क्षेत्र में सहयोग मिलेगा।
तुला : (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)
समय का बदलाव आपको अपनी सोच एवं कार्य प्रणाली में सुधार के लिए प्रेरित करेगा। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बदलाव की रूपरेखा आपके कार्य क्षेत्र पर कोई दुष्प्रभाव न डाले। रोजगार की तलाश कर रहे जातक अपने प्रयास जारी रखें, समय अनुकूल है। सफलता का प्रतिशत अधिक है। सोशल नेटवर्किंग में विकास के लिए यह उपयुक्त समय है। रोजगार के क्षेत्र में कुछ नए लोगों से संबंध बनेंगे जो भविष्य में लाभान्वित करेंगे।
वृश्चिक : (१६ नवंबर-१५ दिसंबर)
नई योजनाएं एवं भविष्य के लिए रणनीति तय करने के लिए शुभ समय है। जमीन और भवन संबंधी कार्य क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति लाभ की स्थिति में हैं। पराक्रम व उत्साह चर्मोत्कर्ष पर होगा, फलत: वहां कामयाबी निश्चित है। उधार लेन-देन संबंधी कार्य के लिए सप्ताह अनुकूल नहीं है, फिर भी अपने विवेक से कार्य करें। कोई पुराना परम मित्र आपसे मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार के योग हैं। निवेश के लिए बेहतर समय है।
धनु : (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)
आर्थिक रूप से आपकी स्थिति सुदृढ़ होगी। धन का आगमन जारी रहेगा। आप मेहनती हैं, परंतु यह महत्वपूर्ण है कि अपनी ऊर्जा को सही दिशा में केंद्रित करेंगे तो अधिक फल प्राप्त करने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों की तरफ आप अपने झुकाव को ज्यादा पाएंगे एवं किसी रूमानी जगह में समय व्यतीत करेंगे। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के योग बने हुए हैं।
मकर : (१४ जनवरी-११ फरवरी)
व्यावसायिक स्तर पर किए गए प्रयासों में लाभ प्राप्त होगा। नई योजनाओं को सफलता मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग अगर सफलता पाने के इच्छुक हैं तो यह समय श्रेष्ठ है। अपने प्रयासों में तेजी बनाए रखें। ऋण संबंधी कष्ट दूर होंगे। पुराने रुके हुए ऋण की अदायगी करने में सफल होंगे। जीवन में स्थायी परिवर्तन के योग हैं। आर्थिक स्तर पर खुद को बेहतर महसूस करेंगे। बच्चों के साथ छुट्टियां बिताने कहीं बाहर जाने का योग है।
कुंभ : (१२ फरवरी-१३ मार्च)
मार्वेâटिंग, ट्रेडिंग एवं जमीन-भवन से संबंधित व्यक्ति काफी लाभ की स्थिति में हैं। कार्य के क्षेत्र में वृद्धि का योग है। नौकरीपेशा वर्ग अपने द्वारा किए गए प्रदर्शन से उच्च वर्ग को प्रभावित कर सकते हैं एवं आप और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। आपकी दूरदर्शिता एवं निर्णय शक्ति आपको कई मुश्किलों से बाहर ले आएगी। जीवन में आनेवाले सभी अरिष्ट धूूमिल होंगे।
मीन : (१४ मार्च-१३ अप्रैल)
भाग्य आपके पक्ष को मजबूती प्रदान कर रहा है। यदि विदेश से संबंधित कोई कार्य काफी अरसे से लंबित है तो उसे गति मिलेगी। विदेश संबंधी रोजगार के लिए अच्छा समय है। इसका पूर्ण उपयोग करें, सफलता का प्रतिशत अच्छा है। रुके हुए धन की प्राप्ति के लिए किए जानेवाले प्रयासों को सफलता मिलेगी। जमीन संबंधी निवेश के लिए पुनर्विचार आवश्यक है। ग्रह दशा सामान्य है। रंगमंच से जुड़े हैं तो उनको अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए स्वर्णिम अवसर मिलेंगे। नए प्रतिभाशाली जातकों को भी समान अवसर मिल सकता है।