" /> बोले तारे..

बोले तारे..

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
स्वर्णकार एवं थोक व्यापारी इस उपयुक्त ग्रह दशा का पूर्ण लाभ लें। नये अनुबंध आपके व्यावसायिक जीवन को उत्साहजनक दिशा प्रदान कर सकते हैं। अदालती कार्यवाही आपके पक्ष में निर्णय ला सकती है। परिवार में नए सदस्य का आगमन शुभ रहेगा। विद्यार्थियों का ध्यान शिक्षा से भटक सकता है अतः योग और ध्यान का अभ्यास करें। व्यापार के लिए की जानेवाली यात्राएं सफल रहेंगी। व्यापारी वर्ग नये निवेश से लाभ की स्थिति में रहेंगे।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
वैवाहिक जीवन में समन्वय एवं तालमेल की कमी रहेगी। किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। जमीन, जायदाद, भवन संबंधी कार्यों के लिए समय अनुकूल नहीं है। कोई भी निवेश सोच-समझकर ही करें। यदि कमीशन का कार्य करते हैं तो स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। व्यावसायिक और निजी स्तर पर की जानेवाली यात्राएं अनुकूल रहेंगी। परिवार में नए सदस्य का आगमन मंगलकारी रहेगा। विवाह संबंधी कार्यों में यथावत सफलता मिलेगी।
मिथुन: ( १६ जून – १५ जुलाई)
शादी-विवाह संबंधी कार्यों की तैयारी से परिवार में हर्ष एवं उल्लास का वातावरण बना रहेगा। विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में आशाजनक प्रदर्शन करेंगे। उद्योग जगत में आपके सामान की मांग की स्थिति में तेजी बनी रहेगी। स्टॉक मार्किट में दैनिक व्यापार करनेवाले लोग लाभ प्राप्त कर सकते हैं। विेदेश में रोजगार के लिए आवेदन स्वीकार होने की आशा है। यात्रा संबंधी कार्य कुछ समय के लिए टाल दें।
कर्क: (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण बदलेगा। नकारात्मक विचारों का ह्रास होगा। स्फूर्ति का संचार होगा, फलस्वरूप आप हर कार्य को रुचिपूर्ण तरीके से संपंन करेंगे। यदि आप उद्योगपति हैं तो जोखिम भरे क्षेत्र में प्रवेश करके लाभ ले सकते हैं। निवेश के लिए उपयुक्त समय है। विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध विकल्प से नव व्यवसायियों एवं रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को कई अवसर प्राप्त होंगे। जीवन साथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग जीवन में एक नई आशा का संचार करेगा।
सिंह: (१६ अगस्त -१५ सितंबर)
सोना और चांदी के व्यापारी लाभ की स्थिति में रहेंगे। भवन निर्माण से संबंधित व्यक्ति कोई नया काम हाथ में ले सकते हैं। जमीन-जायदाद संबंधी पुराने मामलों में आशानुकूल परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। मित्रों और शुभचिंतकों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। समाज में प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा। बेरोजगार जातक उचित अवसर प्राप्त कर सकेंगे। जीवन के प्रति अपनी सोच सकारात्मक रखें।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
पुराने संबंधों को ताजा करने के लिए उपयुक्त समय है अतः किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। भाई-बहनों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। पारिवारिक माहौल में आर्थिक स्थिति मजबूत होने से प्रेम बना रहेगा। विदेश में नौकरी के अवसर मिलेंगे तथा सफलता का प्रतिशत सामान्य से बेहतर रहेगा। अनाज व कपड़ा व्यापारी अधिक धन लाभ की स्थिति में रहेंगे। शहर से बाहर की यात्रा इच्छित परिणाम देगी। नौकरी पेशा वर्ग के जातकों के लिए कार्य क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
पारिवारिक स्थिति मध्यम रहने का योग है अतः सामंजस्य बनाकर रखें। बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश के इच्छुक परीक्षार्थी अच्छी ग्रह स्थिति में हैं अतः प्रयास एवं मेहनत में कोताही न बरतें। विदेश भ्रमण हेतु किये गये प्रयास अभी फलीभूत होने में समय लेंगे। छोटे भाई-बहनों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। विवाह संबंधी कार्य अभी पूर्व स्थिति में ही रहेंगे। नौकरी के लिए दिये गये आवेदन स्वीकार होने के योग हैं।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
अपनी कार्य शैली में बदलाव के लिए आप अत्यन्त महत्वपूर्ण ग्रह स्थिति में हैं। यह बदलाव भविष्य में लाभ के कई विकल्प आपके जीवन में प्रस्तुत करेगा। मार्किटिंग व ट्रेडिंग से संबंधित वर्ग नये निवेश के लिए उपयुक्त समय में हैं। नौकरी की तलाश कर रहे जातक थोड़ा धैर्य से काम लें, अभी समय उन्हें योग्यता के अनुसार अवसर नहीं देगा। माह के दूसरे पक्ष से विवाह की स्वीकृति मिलने के आसार हैं।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
व्यावसायिक एवं औद्योगिक क्षेत्र के लिए समय विशेष रूप से आशाजनक परिस्थितियां उत्पन्न कर रहा है। राजनैतिक वर्ग में संलिप्त जातकों के लिए समय फलदायक है। पूर्व में किये गये कार्यों के लिए सम्मान एवं प्रतिष्ठा मिलेगी। स्टॉक मार्किट निवेशक संभलकर निवेश करें। नए कार्यों को शुरू करने के लिए भी समय अभी मध्यम है। अपने विवेक और अनुभव का प्रयोग करें। बैंकिंग और आई. टी. क्षेत्र में विशेष सफलता का योग है।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
कोई नया काम करने के लिए सप्ताह उपयुक्त नहीं है। पुराने कार्य के लिए नई रूपरेखा बनाकर नए सिरे से आरंभ करें। राजनीति से जुड़े व्यक्तियों को अपने द्वारा किये गये कार्यों के लिए सम्मानित किया जा सकता है। प्रेम प्रसंग एवं विवाह के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ बाधाएं जीवन की गति को प्रभावित कर सकती हैं। यदि कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो आपसी बातचीत के बाद ही लें।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
परिस्थितियां कुछ ऐसा संयोग बनाएंगी, जिसकी वजह से आप अपनी कार्य प्रणाली का पुर्न आंकलन करेंगे। आप नई योजनाओं पर ध्यान केन्द्रित कर सकते हैं, समय अनुकूल है। अदालती कार्यवाही आपके पक्ष में फैसला दे सकती है। अगर वर्तमान में आप कार्यक्षेत्र में बदलाव की अपेक्षा कर रहे हैं तो आप उपयुक्त ग्रह स्थिति में हैं। आर्थिक स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव आपको किसी मध्यम श्रेणी के निवेश के लिए प्रेरित कर सकता है। वैवाहिक जीवन में समय देना आवश्यक है अन्यथा यह परेशानी का कारण बन सकता है।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
नए रोजगार के लिए उपयुक्त समय है। प्रयास जारी रखें। बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, ग्रह स्थिति मध्यम है। जमीन और नवनिर्माण के क्षेत्र में नई योजनाएं कार्य रूप लेकर आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करेंगी। भाग्य आप पर विशेष रूप से दृष्टि रख रहा है अतः पिछले समय से लंबित कार्य पूर्ण करने के प्रयत्न करें, आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे। जीवन संगनी का सहयोग आपके जीवन में एक-दूसरे के प्रति स्नेह एवं आदर में वृद्धि करेगा।