" /> बोले तारे

बोले तारे

मेष: १४ अप्रैल – १४ मई
धन लाभ का योग बन रहा है। व्यापारियों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। नौकरी करनेवाले वर्ग की प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। मेहनत का फल मिलना आरंभ हो जायेगा। आप महत्वपूर्ण पैâसले लेंगे तथा इनसे जीवन में आपको नई प्रेरणा मिलेगी। विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचना होगा। संतान पक्ष के साथ वैचारिक मतभेद रह सकते हैं। जीवन साथी के साथ खुलकर बात करने से समस्याओं का समाधान होगा। सेहत के लिए उतार-चढ़ाव वाला समय हो सकता है। परहेज और सावधानी बरतनी होगी।
वृष: १५ मई – १५ जून
नौकरी पेशा वर्ग के लिए कुछ नये अवसर प्राप्त होने की संभावना है। अपनी क्षमता को पहचानने का समय है। स्वास्थ्य के पक्ष से यह समय मिश्रित है। आकस्मिक चोट से बचाव रखना होगा। भूमि, भवन और सामाजिक कार्यों में सफलता का योग बना हुआ है। यह सप्ताह आपको हर क्षेत्र में हावी, प्रभावी और विजयी रखेगा। भय और भ्रम की स्थिति से निकलना बेहतर रहेगा। दृढ़ संकल्प से कार्य सिद्ध होंगे।
मिथुन: १६ जून – १५ जुलाई
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फल लाएगा। उन लोगों से दूर रहें जो नकारात्मक विचार रखते हैं। आपको सामान्य से अधिक दायित्व और भाग-दौड़ के बाद सफलता मिलेगी। आपको मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है। शांतिपूर्वक कार्य करें। विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं को पहचानना होगा, तथापि उसके अनुरूप कार्य करना होगा। सेहत के लिए खान-पान को संयमित करना होगा। सिर दर्द या आंखों में कष्ट रह सकता है।
कर्क: १६ जुलाई – १५ अगस्त
आर्थिक कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत बेहतर सिद्ध होगा। जो लोग ट्रेडिंग, सप्लाई तथा टूअरिंग का काम करते हैं, उन्हें अपनी मेहनत और भागदौड़ का पूरा फल मिलेगा। वाणी में मिठास रखने से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। दांपत्य सुख में कुछ कमीं आ सकती है। अपने को मृदु तथा सौम्य बनाए रखने का प्रयास करें। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। समय का सदुपयोग करें।
सिंह: १६ अगस्त – १५ सितंबर
परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। बड़े लोगों में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जमीनी कामों के लिए समय उत्तम है। आपको हर मोर्चे पर सफलता मिलेगी। कोई भी कार्य करने में उतावलापन न दिखाएं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। विद्यार्थियों को अत्यधिक मेहनत और लगन से कार्य करना श्रेयसकर रहेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि सहज रहेगी।
कन्या: १६ सितंबर – १५ अक्टूबर
कारोबार से संबंधित चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विवेक से काम लेने पर आप इसमें सफल होंगे। नौकरी पेशा वर्ग के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। व्ययों पर नियंत्रण रखने में आपको सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए प्रतिकूल समय रह सकता है। उनको एकाग्रचित होकर कार्य करना होगा। स्वास्थ्य के लिए आपको स्वस्थ आहार तथा स्वस्थ जीवनशैली अपनानी होगी।
तुला: १६ अक्टूबर – १५ नवंबर
कामकाजी भागदौड़ वाला समय रह सकता है। अपने किसी भी कार्य को अधर में न छोड़ें, अपितु पूरा करें, सफलता मिलेगी। जो लोग नये व्यवसाय को शुरू करने की सोच रहे हैं वे जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थी वर्ग को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह कुछ असहज महसूस करा सकता है।
वृश्चिक: १६ नवंबर – १५ दिसंबर
अपने कार्यक्षेत्र में बौद्धिक योगदान के कारण आपको सम्मान मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। पत्नी या पार्टनर की सलाह मददगार साबित होगी। विद्यार्थी कुछ नया करने की सोचेंगे तथा उसमें सफल भी होंगे। स्वास्थ्य आपका सामान्य रहेगा। मन में विरोधाभासी विचारों को न आने दें। घर से निकलते समय बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर निकलें, आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।
धनु: १६ दिसंबर – १३ जनवरी
आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी मजबूत होगी। लाभकारी अवसर आएंगे। सृजनात्मक क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए यह समय उत्तम है। विद्यार्थी वर्ग को अपनी प्रतिभा का समुचित प्रयोग करना होगा। शेयर, लॉटरी तथा सट्टे संबंधी कामकाज में सतर्कता बरतनी जरूरी है। आलस्य से दूर रहें अपितु बनते कामों में भी रुकावट पैदा हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें तथा क्रोध पर नियंत्राण रखें। वाद-विवाद से बचना अच्छा रहेगा।
मकर: १४ जनवरी – ११ फरवरी
यह सप्ताह पेचीदगियों से भरा तथा विपरीत हालात पैदा करनेवाला हो सकता है। अपने व्ययों पर नियंत्रण करना होगा। व्यवसाय या कार्य से संबंधित विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति का योग बन रहा है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। संतान पक्ष की ओर से कुछ चिंता हो सकती है। शांतिपूर्वक समस्या का समाधान करें। विद्यार्थी मन को एकाग्र करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
कुंभ: १२ फरवरी – १३ मार्च
व्यापारियों और नौकरी पेशा वर्ग के लिए यह समय मिला-जुला रहेगा। मेहनत के अनुरूप लाभ और सफलता कम मिलने से निराशा का माहौल रह सकता है। सकारात्मक सोच और ऊर्जा का प्रयोग करें। सिर में दर्द व जोड़ों में दर्द रहने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विद्यार्थी वर्ग को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। मित्रों व अन्य विषयों में रुचि कम करनी होगी।
मीन: १४ मार्च – १३ अप्रैल
व्यापार वर्ग से जुड़े जातकों को कारोबार में कामयाबी तथा धन लाभ होगा। नौकरी में फेरबदल करने के इच्छुक व्यक्तियों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग खाली समय का उचित उपयोग करें। अपने साथी के साथ सौहार्दपूर्ण वार्तालाप से सभी समस्याएं हल होंगी। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अवसाद से दूर रहें। बड़े-बुजुर्गां का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें।