ब्रांड के बाजीगर, विराट नं. १, दीपिका नं. २

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सफलता के नए-नए मुकाम हासिल करती जा रही हैं। ताजा खबरों के अनुसार दीपिका को मोस्ट वैल्युएबल सेलेब ऑफ २०१८ करार दिया गया है। डफ एंड फेल्प्स ने सबसे बड़े ब्रैंड वेल्यूवाले सेलिब्रिटीज की एक लिस्ट जारी की है, जिसमें दीपिका का स्थान चौंकाने वाला है। विज्ञापनों से होनेवाली कमाई के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोल्ही नंबर-१ और दीपिका पाडुकोण दूसरे नंबर पर है।
दीपिका सबसे ज्यादा ब्रैंड वेल्यूवाले फिल्म सेलिब्रिटी की लिस्ट में सबसे आगे हैं। उन्होंने १०० मिलियन डॉलर की कमाई की है। पिछले साल शाहरुख खान दूसरे स्थान पर थे। इस बार वे दूसरे से खिसक कर पांचवे स्थान पर आ गए हैं।
दीपिका ने एक साल से भले ही कोई फिल्म नहीं की हो लेकिन वे उन्होंने काफी सारे ब्रांड एंडोर्समेंट किए हैं, जिसके बाद उनकी कमाई में जबरदस्त का उछाल आया है। दीपिका इस समय एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जो न सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट बल्कि पैâशन, हेल्थ, फूड और टेक जैसी कई फील्ड में प्रोडक्ट्स की ब्रांड एंबेसडर हैं। वहीं, लिस्ट में पहले नंबर पर टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली हैं। उनकी साल २०१८ की कुल कमाई १०० मिलियन डॉलर रही। पिछले साल भी विराट पहले स्थान पर रहे थे। सूची में तीसरे नंबर पर अक्षय कुमार, चौथे नंबर पर रणवीर सिंह, पांचवें नंबर पर शाहरुख खान, छठे नंबर पर सलमान खान का नाम है। वहीं अमिताभ बच्चन सातवें नंबर पर, आठवें नंबर पर आलिया भट्ट, नौवें नंबर पर वरुण धवन और १०वें नंबर पर रितिक रोशन का नाम है।