" /> ब्लैक फ्राइडे!, शेयर  मार्केट में निवेशकों के `२.३७ लाख करोड़ स्वाहा

ब्लैक फ्राइडे!, शेयर  मार्केट में निवेशकों के `२.३७ लाख करोड़ स्वाहा

कल सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) पर सेंसेक्स ६०० से ज्यादा ​अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। शुक्रवार को बैंकिंग, फाइनेंशियल और मेटल स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बिकवाली देखने को मिली। ३० शेयरोंवाला प्रमुख इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स ६३४ अंक लुढ़ककर ३८,३५७ अंक पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी भी ११,५०० के नीचे बंद हुआ। इस गिरावट के चलते निवेशकों के करीब २,३६,९३७.६९ करोड़ रुपए स्वाहा हो गए। इसके साथ ही कल का दिन शेयर बाजार के लिए ब्लैक  फ्राइडे साबित हुआ।
शुक्रवार को सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन कई प्रमुख कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली देखने को मिली। इन शेयरों में ३.६८ फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स में ३० में २८ स्टॉक्स लाल निशान पर बंद हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की बात करें तो यहां पर निफ्टी पीएसयू बैंक, मेटल बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज के स्टॉक्स में २.८३ फीसदी की​ गिरावट रही। ट्रेडर्स का मानना है बीते दिन वैश्विक बाजार में बड़ी गिरावट का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है।
चंद मिनटों में दो लाख करोड़ डूबे
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की बात करें तो गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बीएसई का मार्वेâट वैâप १,५६,८६,९९०.०६ करोड़ रुपए था लेकिन शुक्रवार को बिकवाली के बाद यह घटकर १,५४,५०,०५२.३७ करोड़ रुपए पर आ गया है। इस प्रकार शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद निवेशकों को करीब २,३६,९३७.६९ करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।