" /> भगवान राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली व पीताम्बरा पीठ दतिया के जल से भी होगी राम मंदिर की भूमिपूजन

भगवान राम की कुलदेवी बड़ी देवकाली व पीताम्बरा पीठ दतिया के जल से भी होगी राम मंदिर की भूमिपूजन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर भूमि पूजन हेतु नगर के विभिन्न पौराणिक महत्त्व वाले जलाशयों से जल संग्रह कर कारसेवक पुरम में ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा को सौंप दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह अमित शंकर ने बताया कि आज सुबह सबसे पहले भगवान श्री राम की कुलदेवी देव काली माता के जलाशय से जल संग्रह अयोध्या महानगर के संघचालक डॉ विक्रमा पांडे के नेतृत्व में नगर के धर्म जागरण प्रमुख पंडित ऋतंजय मालवीय द्वारा पूरे विधि विधान व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कराया गया।इसके बाद 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर जनौरा स्थित गिरजा कुंड से तथा लक्ष्मी सागर से जल संग्रह कर कारसेवक पुरम में श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा को सौंप दिया गया। इस बीच स्वयंसेवकों का उत्साह देखने लायक था जय श्री राम के उद्घोष के साथ स्वयंसेवकों ने राम मंदिर के प्रति अपनी श्रद्धा और भक्ति को व्यक्त किया।ज्ञात हो की 4 तारीख को अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक माननीय मोहन भागवत का आगमन हो रहा है जिसको लेकर स्वयंसेवकों के बीच काफी उत्साह दिखाई पड़ रहा है। पूरे नगर को भगवा ध्वज की पताकाओं से सजाने का जिम्मा स्वयंसेवकों ने लिया है।
श्री अमित शंकर ने यह भी बताया कि 4 व 5 अगस्त को प्रत्येक परिवारों में 5-5 दीपक जलाने का संकल्प लिया गया है तथा नगर के विभिन्न मठ मंदिरों में सुंदरकांड व अखंड रामायण का पाठ किया जाएगा। जिसके लिए नगर के स्वयंसेवकों को जिम्मेदारियां दे दी गई है।
इस पूरे कार्यक्रम में नगर के संघचालक रामेश्वर पांडे, सुशील पांडे आकाश पांडे मनीष सिंह हर्ष सिंह रिचिक अग्रहरि सौरभ तिवारी संतोष कसौधन बबलू मिश्रा संजय सिंह दिव्यांशु अंकित पांडे, कुंवर आदि अनेकों स्वयंसेवक मौजूद रहे।